logo-image

केबीसी में हॉट सीट पर पहुंचा बिहार का बेटा 

घर-घर में सबसे अधिक देखे जाने वाले लोकप्रिय शो कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट पर नालंदा का लाल पहुंचा और ऐसा कमाल किया जिसका जिक्र हर जगह हो रहा है. नालंदा जिले के सोहसराय बबुरबना मोहल्ले के रहने वाले सुजीत कुमार का सलेक्श होने पर लोगों में खुशी है.

Updated on: 11 Nov 2023, 01:14 PM

highlights

  • केबीसी में हॉट सीट पर पहुंचा बिहार का बेटा 
  • होनहार रजत शर्मा ने भी बढ़ाया था बिहार का मान 
  • धनतेरस पर सुजीत के घर जमकर हुई धनवर्षा

Nalanda:

घर-घर में सबसे अधिक देखे जाने वाले लोकप्रिय शो कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट पर नालंदा का एक लाल पहुंचा और ऐसा कमाल किया जिसका जिक्र हर जगह हो रहा है. बता दें आपको नालंदा जिले के सोहसराय अंर्तगत बबुरबना मोहल्ले के रहने वाले, सुजीत कुमार का केबीसी शो में सलेक्शन होने के बाद परिवार वालों में खुशी की लहर है. बता दें आपको सुजीत कुमार एक गरीब परिवार से आते है, और प्राइवेट ड्राइवर की नौकरी करते हुए पटना में बीपीएससी की तैयारी करता है. फिलहाल सुजीत अपने पत्नी के साथ रहकर बीपीएससी की तैयारी करता हैं. 4 नवंबर को सुजीत महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठकर इन्होंने केबीसी शो में उमदा जवाब दिया, और भारी रकम जीते. दीपावली धनतेरस की रात सोनी टीवी पर इस कार्यक्रम का प्रकाशित किया गया. जिसमे 6 लाख चालीस हजार जीता, वहीं, 12 लाख सवाल का जवाब गेम क्विट कर सही दिया.

यह भी पढ़ें- बिहार के इस गांव में दिवाली के बाद मनाया जाता है दीपोत्सव, हिंदू-मुस्लिम मिलकर करते हैं पूजा

केबीसी में हॉट सीट पर पहुंचा बिहार का बेटा 

सुजीत कुमार ने बताया की 2015 से केबीसी शो मोबाइल पर ऑनलाइन खेलते थे. उन्होंने आगे बताया कि जीवन में कभी नहीं सोचा था, लेकिन वो सपना आज पूरा हो गया. सुजीत कुमार नवादा जिले के रोह के रहने वाले है. सुजीत बिहार शरीफ में ही अपनी पत्नी के साथ रहते है.  शादी होने के बाद सुजीत को पत्नी का साथ मिलता रहा. केबीसी प्रोग्राम के तहत उन्होंने कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन से सवाल के जवाब में चाय पार्टी की बात की, और अमिताभ बच्चन ने काफी अदब के साथ उन्हें सवाल के जवाब सही देने पर सुजीत कुमार को अपने हाथों से चाय पिलाई. वहीं, खेल के दौरान कई ऐसे मौके आए. जब पति-पत्नी भावुक नजर आए. सुजीत कुमार की पत्नी अंतुल कुमारी ने बताया कि  2016 में ही सुजीत कुमार के साथ शादी हुई. शादी होने के बाद भी पति केबीसी ऑनलाइन खेलते रहते थे. फिलहाल एक बेटा और एक बेटी है. साथ ही उन्होनें खुशी जाहिर करते हुए बताया कि अमिताभ बच्चन से मिलकर काफी अच्छा लगा. कभी सोचा भी नहीं था लेकिन पति के साथ मिलकर सपना पूरा किया है. 

होनहार रजत शर्मा ने भी बढ़ाया था बिहार का मान 


बता दें आपको यह पहली बार नहीं है जब बिहार के किसी लाल ने कौन बनेगा करोड़पति में जीत का परचम लहराया है. इससे पहले नवादा के रहने वाले रजत शर्मा ने भी कौन बनेगा करोड़पति में पहुंच कर बिहार का नाम रौशन किया था. रजत शर्मा ने भी केबीसी में काफी बेहतरीन परफॉर्म किया था और 6 लाख 40 हजार रुपए जीते थे. वहीं इसबार सुजीत कुमार भी केबीसी के हॉट सीट तक पहुंचे और कामयाबी हासिल कर एक बार फिर पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है.