logo-image

चीनी सेना से हुई झड़प में बिहार के समस्तीपुर का लाल अमन कुमार सिंह भी शहीद

भारत और चीन के सैनिकों के बीच पूर्वी लद्दाख स्थित गैलवान घाटी में हुए हिंसक झड़प में समस्तीपुर ने भी अपना एक लाल खो दिया है. समस्तीपुर जिला के मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले सुधीर कुमार सिंह के पुत्र अमन कुमार सिंह (बिहार रेजी

Updated on: 17 Jun 2020, 03:51 PM

नई दिल्ली:

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चाइनीज पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की टुकड़ियों के साथ हुई भारतीय सेना की हिंसक झड़प में शहीद हुए अधिकारियों और सैनिकों में बिहार के समस्तीपुर जिला का भी एक लाल है. यहां के मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले अमन कुमार सिंह  चीनी सैनिकों के साथ हुए झड़प में शहीद हो गए.  वो बिहार रेजीमेंट में तैनात थे.  समस्तीपुर के सपूत के शहादत की खबर जब परिवारजनों को मिली थी पूरें जिले में शोक की लहर दौर पड़ी.

जानकारी के मुताबिक शहीद सैनिक अमन कुमार सिंह की शादी 1 साल पूर्व पटना जिले के बाढ़ के राणा विद्या गांव में हुई थी. गांव के लाल के शहादत की खबर से पूरे गांव में मातम पसरा है और पूरा परिवार गमगीन है.

ये भी पढ़ें: भारत-चीन के बीच हुई हिंसक झड़प में रीवा का लाल दीपक सिंह शहीद, परिवार में शोक की लहर

बता दें कि सरकारी सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को भारतीय हेलीकॉप्टरों ने गलवान घाटी में हमले के स्थल से जवानों के पार्थिव शरीर और घायल भारतीय जवानों को लाने के लिए करीब 16 बार उड़ान भरी. भारतीय सेना के जवानों के चार शव बुधवार सुबह गलवान घाटी से लेह लाए गए.

भारतीय सेना ने मंगलवार को कहा था कि भारतीय सेना के 20 जवान (जिनमें अधिकारी भी शामिल हैं) सोमवार की रात गलवान घाटी में पीएलए के सैनिकों के साथ एक अभूतपूर्व हिंसक झड़प में शहीद हो गए हैं. सेना ने यह भी कहा कि शहीद होने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कई सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.