logo-image

भारत-चीन के बीच हुई हिंसक झड़प में रीवा का लाल दीपक सिंह शहीद, परिवार में शोक की लहर

लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (LAC) पर भारत और चीन के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. चीन और भारत के सैनिकों के बीच हुई झड़प में अबतक 20 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं. मध्य प्रदेश के रीवा के लाल दीपक सिंह भी चीन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए शहीद हो गए हैं.

Updated on: 17 Jun 2020, 07:28 PM

नई दिल्ली:

महामारी कोरोनावायरस के बीच भी चीन अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (LAC) पर भारत और चीन के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. चीन और भारत के सैनिकों के बीच हुई झड़प में अबतक 20 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं. मध्य प्रदेश के रीवा के लाल दीपक सिंह भी चीन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए शहीद हो गए हैं.

जवान दीपक सिंह रीवा के फरेदा गांव के रहने वाले थे और वो बिहार रेजीमेंट में तैनात थे. उनकी शादी इसी नवंबर महीने में हुई थी. वहीं जब से परिजनों को दीपक के शहीद होने की खबर मिली है तब से परिवार समेत पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है.

ये भी पढ़ें: हिंसक झड़प में चीनी सेना का कमांडिंग अफसर भी मारा गया, 40 से ज्यादा सैनिक हताहत

बता दें कि LAC पर चीन और भारत के बीच तनाव की स्थिति बरकरार है. बताया जा रहा है कि भारत और चीन को बीच हुई हिंसक झड़प में चीनी सेना का कमांडिंग ऑफिसर भी मारा गया है. इसके अलावा 40 चीनी सैनिकों के भी मारे जाने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चीनी सैनिक हेलिकॉप्टर के जरिए मृत और घायल सैनिकों को निकाल रहे हैं.

गौरतलब है कि पीएलए के सैनिकों ने सोमवार रात गश्त के दौरान भारतीय सेना के जवानों के एक छोटे समूह पर हमला किया था जिससे भारतीय कमांडिंग अधिकारी सहित तीन जवान शहीद हो गए थे.

फिर दोनों पक्षों से हिंसक झड़प में तीव्रता बढ़ गई और यह देर रात तक जारी रही. लड़ाई के दौरान कई भारतीय सैनिक लापता हो गए. मंगलवार अल सुबह भारतीय और चीनी शीर्ष सैन्य अधिकारियों ने हालात को ठीक करने के लिए बैठक की.