logo-image

7 बड़े सड़क हादसों से थर्राया बिहार, 20 की मौत, 7 गंभीर रूप से हुए घायल

बिहार के लिए शनिवार का दिन दुर्घटनाओं के नाम रहा. यहां शनिवार को सात अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सबसे बड़ा हादसा पूर्णिया जिले में हुआ.

Updated on: 12 Jun 2022, 10:00 AM

highlights

  • स्कार्पियो के पलटने और फिर पानी के गड्ढे में गिरने से नौ लोगों की मौत 
  • एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में सड़क हादसे होने से मचा हड़कंप
  • CM ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रु. मुआवजा देने का किया ऐलान

पटना:

बिहार के लिए शनिवार का दिन दुर्घटनाओं के नाम रहा. यहां शनिवार को सात अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सबसे बड़ा हादसा पूर्णिया जिले में हुआ. यहां महिंद्रा स्कॉर्पियो के पलटने और फिर पानी के गड्ढे में गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में सभी डूबने की वजह से मौत हो गई. ये सभी कार सवार कार के पलटने के बाद पानी से भरे गड्ढे में गिर जाने के बाद बाहर नहीं निकल पाए और उनकी डूबने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि स्कॉर्पियो सवार एक शादी समारोह से लौट रहे थे और तेज गति के कारण वाहन के चालक ने नियंत्रण खो दिया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. 

ऐसे एक के बाद एक हादसों में लोगों ने गंवाई जान
एक अन्य दुर्घटना में पटना जिले के दानापुर इलाके में एक तेज रफ्तार तेल टैंकर की चपेट में आने से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, तीसरा हादसा अररिया जिले में उस वक्त हुआ, जब ढोलबज्जा इलाके में मोटरसाइकिल सवार तीन युवक आपस में भिड़ गए. इस दौरान तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. वे एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे. मरने वालों में एक दूल्हे का भाई भी था. इसके अलावा चौथा हादसा जहानाबाद जिले के पाली मोड़ में एनएच-110 पर उस वक्त हुआ, जब तेज रफ्तार कार ने एक बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय स्तर पर प्रारंभिक उपचार के बाद पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया. पांचवां हादसा बांका जिले में उस समय हुआ, जब एक तेज रफ्तार कंटेनर ट्रक ने सामने से आ रही आल्टो कार को टक्कर मार दी. हादसा वाला वरन गांव में हुआ. इस हादसे में एक ऑल्टो सवार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य को इलाज के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल रेफर कर दिया गया. छठा हादसा शेखपुरा जिले में उस वक्त हुआ, जब बसंत गांव में एक वाहन ने दो लोगों को कुचल दिया. साथ ही जमुई जिले में एक ई-रिक्शा के पलटने से 5 साल के बच्चे की मौत हो गई. वहीं, इस हादसे में तीन लोग घायल भी हो गए.

यह भी पढ़ें-नूपुर शर्मा विवाद : भाजपा केंद्रीय कार्यालय की टेलीफोन लाइन ठप, यह बड़ी वजह आई सामने

सीएम ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रु. मुआवजा देने का किया ऐलान
एक दिन में इतनी बड़ी संख्या हादसे होने और उसमें 20 लोगों के मारे जाने की खबर से पूरे राज्य में कौतूहल मच गया है. वहीं, मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए सड़क हादसों में हुई मौतों के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए देने की भी घोषणा की है.