logo-image

नीतीश कुमार के साथ आज RJD के 16 और JDU के 13 मंत्री भी लेंगे शपथ

तेजस्वी यादव ने कहा, बीजेपी केवल लोगों को डराना और खरीदना जानती है. बिहार में भाजपा (BJP) के एजेंडे को लागू नहीं करने देंगे. हम सभी यही चाहते थे और हम किसी भी कीमत पर नहीं झुकेंगे.

Updated on: 10 Aug 2022, 12:02 AM

highlights

  • नीतीश कुमार आठवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे
  • जद (यू) (JDU) और राजद को 14-14 मंत्री पद मिलने की संभावना
  • कांग्रेस को भी तीन मंत्री पद भी मिलने वाले हैं

पटना:

नीतीश कुमार (Nitish kumar) आज बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, जबकि तेजस्वी यादव (Tejashwai yadav) उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.  नीतीश कुमार आठवीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे. नीतीश कुमार की जद (यू) (JDU) के 13 और तेजस्वी यादव की राजद के 16 मंत्री शपथ ले सकते हैं. इस बीच, कांग्रेस, जो कि महागठबंधन का भी हिस्सा है, को तीन मंत्री पद मिलने की संभावना है. बिहार में महागठबंधन द्वारा तैयार किए गए एक सूत्र के अनुसार, कांग्रेस को पद के साथ-साथ तीन मंत्री पद भी मिलने वाले हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP nadda) ने कहा कि वे क्षेत्रीय दलों को समाप्त कर देंगे. वहीं राजद के तेजस्वी यादव ने कहा, बीजेपी केवल लोगों को डराना और खरीदना जानती है. बिहार में भाजपा (BJP) के एजेंडे को लागू नहीं करने देंगे. हम सभी यही चाहते थे और हम किसी भी कीमत पर नहीं झुकेंगे.

यह भी पढ़ें : ISIS का आतंकी आजमगढ़ से गिरफ्तार, 15 अगस्त को थी दहलाने की साजिश

तेजस्वी यादव ने कहा, "हिंदी क्षेत्र में भाजपा का कोई गठबंधन सहयोगी नहीं है. इतिहास हमें बताता है कि भाजपा उन पार्टियों को नष्ट कर देती है जिनके साथ वह गठबंधन करती है. हमने पंजाब और महाराष्ट्र में ऐसा होते देखा है. "बिहार के राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए राजद के तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार देश के सबसे अनुभवी मुख्यमंत्री हैं. बिहार के राज्यपाल से मुलाकात के बाद जदयू नेता नीतीश कुमार ने कहा, 'हमें सात पार्टियों और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन प्राप्त है. समर्थन पत्र पर सभी ने हस्ताक्षर किए हैं." इस बीच नीतीश कुमार से अनबन के बीच जद (यू) छोड़ने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि जद (यू) का भाजपा से नाता तोड़ना और तेजस्वी यादव से हाथ मिलाना 2020 के जनादेश के साथ विश्वासघात है.