logo-image

Bihar Politics : छलका उपेंद्र कुशवाहा का दर्द, कहा- JDU लगातार कमजोर हो रही है

Bihar Politics : छलका उपेंद्र कुशवाहा का दर्द, कहा- JDU लगातार कमजोर हो रही है

Updated on: 24 Jan 2023, 01:45 PM

highlights

  • प्रेस कॉन्फ्रेंस में छलका उपेंद्र कुशवाहा का दर्द
  • नीतीश कुमार साजिश को समझें- उपेंद्र कुशवाहा
  • हाल के दिनों में JDU कमजोर हुई है- उपेंद्र
  • सीएम नीतीश को हटाना चाहती है RJD- उपेंद्र
  • मैं हमेशा सीएम नीतीश के साथ रहा-उपेंद्र कुशवाहा
  • मुझे दरकिनार करना सीएम को कमजोर करना- उपेंद्र

Patna:

बिहार की राजनीति में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. खासकर नितीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड में कोहराम मचा हुआ है. उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी के कार्यक्रमों में निमंत्रण भी नहीं दिया जा रहा और इधर उपेंद्र कुशवाहा पार्टी के अंदर साजिश का लगा आरोप रहे हैं. गठबंधन के डील के खुलासे की मांग कर रहे हैं. उपेंद्र कुशवाहा अपने घर पर पार्टी से अलग कर्पूरी जयंती मना रहे हैं. सड़कों पर पोस्टर लगाए गए हैं और इस बीच विवाद बढ़ता जा रहा है.

मैं हमेशा सीएम नीतीश के साथ रहा-उपेंद्र

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को मानने वाले लोग उनको आज की तारीख में याद करते हैं. हम भी श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं. नीतीश कुमार के नेतृत्व में उन दिनों हम लोगों ने दबे शोषित के लिए समता पार्टी के साथ काम किया था. नीतीश जी के साथ हम हमेशा खड़े रहे. बीच में अलग हुए, मगर जब नीतीश कुमार राजनीतिक रूप से कमजोर हुए तो हम फिर उनके साथ आए. हम हमेशा नीतीश कुमार के साथ रहे. उनको हमने ताकत दी ताकि कर्पूरी ठाकुर के सपनो को सच किया जा सके. हाल के दिनों में नीतिश कुमार कमजोर हुए. ये व्यक्ति का मामला नहीं बल्कि कर्पूरी ठाकुर के विचार से जुड़े लोगों का सवाल है. उनके हितों की रक्षा नहीं हो पाएगी. जनता दल यूनाइटेड लगातार कमजोर पड़ रही है. उन्हें मजबूत करने की जरूरत है. जब भी नीतीश कुमार पर प्रहार हुआ हम खड़े रहे. मुझे गाली देनी है दो, मगर कर्पूरी ठाकुर के सपनो को खत्म होते नहीं देख सकता.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार को अपमानजनक शब्द कहा गया कोई और खड़ा क्यों नहीं हुआ. हम नीतीश जी एक परिवार के हैं तो मेरा दर्द छलका. उनको शिखंडी कहा गया तब भी उपेंद्र कुशवाहा अकेले खड़ा रहा तब राजद ने कार्रवाई की. जदयू और राजद साथ आए वह भी मेरी पहल का ही नतीजा है.

मुझे दरकिनार करना सीएम को कमजोर करना- उपेंद्र

कुशवाहा ने कहा कि डील की बात हो रही है. राजद के लोग सीधे नीतीश कुमार को खारिज कर रहे हैं. हटाना चाह रहे हैं. गठबंधन बनाते वक्त क्या डील हुआ ये जानना चाहता हूं. उपेंद्र कुशवाहा को दरकिनार करने का मतलब नीतीश कुमार को कमजोर करना है. नीतीश कुमार को कमजोर किया जा रहा है. ये ठीक बात नहीं है. पार्टी की ओर से कल भी एक कार्यक्रम हुआ और आज भी कार्यक्रम है मगर उपेंद्र कुशवाहा को दरकिनार किया गया. ये साजिश है. नीतिश कुमार साजिश समझिए. जरूरत है तो मुझे बुलाकर बात कर लीजिए. 

लोगों के मन में कन्फ्यूजन- उपेंद्र

कुशवाहा ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष एक मीटिंग बुलाइये और बताइए गठबंधन बनाने में क्या डील हुई है. लोगों के मन में कन्फ्यूजन है. नीतीश कुमार को लोग मालूम नहीं होने दे रहे कि सच्चाई क्या है. जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाने की जरूरत है. 

उपेंद्र कुशवाहा को लेकर सीएम नीतीश का बयान

वहीं, उपेंद्र कुशवाहा को लेकर सीएम नीतीश का बयान भी आया है. नीतीश कुमार ने कहा कि उनके किसी बात पर हमसे मत पुछिए. जो मन में आता है बोलते हैं. पार्टी का कोई नेता उनकी बात पर नहीं बोलेगा.

बयानवीरों पर बोलने की जरूरत नहीं : RJD

वहीं, इस मामले पर RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि ऐसे बयानवीर नेताओं पर बोलने की जरूरत नहीं है. यह जदयू का अंदरूनी मामला है. उनका मानना है सरकार जनता के साथ है. यह कार्रवाई और सुनवाई वाली सरकार है. इसलिए उपेंद्र कुशवाहा के बयान से उन लोगों को कोई मतलब नहीं है.

यह भी पढ़ें : कैमूर में संतरे की पेटियों ने उगली शराब, कीमत जान चौंक गए अधिकारी