logo-image

राबड़ी देवी ने पार्टी छोड़ने वाले को बताया बेशर्म, बोलीं- 'चंद रुपयों के लिए बिक गया विधायक'

बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीतकर विपक्ष को करारा जवाब दिया और बिहार में अपनी सरकार बनाई. इसके साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हालिया पलटवार के बाद प्रमुख राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है.

Updated on: 06 Mar 2024, 04:04 PM

highlights

  • पार्टी छोड़कर जाने वाले बेशर्म है विधायक
  • बोलीं- 'चंद रुपयों के लिए बिक गया विधायक'
  • 11 सीटों पर होने वाले चुनाव में क्रास वोटिंग होना तय 

 

 

Patna:

Bihar MLC Election 2024: बिहार में 21 मार्च को बिहारविधान परिषद का चुनाव होने वाला है. इससे पहले महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है. राजद के 4 और कांग्रेस के 2 विधायकों के एनडीए में शामिल होने के बाद बिहार की सियासत गर्म हो गई है. इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने अपने विधायकों पर बड़ा हमला बोला दिया है. उन्होंने कहा है कि, ''बेशर्म हो गए हैं विधायक, शर्म होती तो वह इस्तीफा देकर भाजपा, जदयू में शामिल होते.'' राबड़ी देवी ने आगे कहा कि, ''भारतीय जनता पार्टी और जदयू के तरफ से उन बागी विधायकों को 10 करोड़ रुपए दिए गए हैं. इन विधायकों को लेने वाला भी बेशर्म पार्टी है.''

11 सीटों पर होने वाले चुनाव में क्रास वोटिंग होना तय 

आपको बता दें कि बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर चुनाव होंगे. इस चुनाव में बड़ा खेल होने की आशंका है. विधान परिषद की 11 सीटों पर होने वाले चुनाव में क्रॉस वोटिंग होना तय माना जा रहा है. वहीं, कांग्रेस के विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरभ और राजद की विधायक संगीता देवी अब बीजेपी के साथ आ गए हैं. इतना ही नहीं, सरकार बदलने के बाद फ्लोर टेस्ट के दौरान राजद के तीन विधायक सत्ता पक्ष में शामिल हो गये थे. इसके साथ ही महागठबंधन के 6 विधायकों के बगावत के बाद उनके विधायकों की संख्या घटकर 107 रह गई है. वहीं संख्यात्मक गणना के मुताबिक विधानसभा में एक विधायक की सदस्यता रद्द होने के बाद वर्तमान में विधायकों की कुल संख्या 242 है. बता दें कि विधान परिषद की एक सीट के लिए 22 विधायकों की जरूरत है, इसलिए 5 सीटों के लिए 110 विधायकों की जरूरत है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि बिहार विधान परिषद की जिन 11 सीटों पर 21 मार्च को चुनाव होना है, उनमें से फिलहाल एनडीए के पास 8 सीटें हैं, जबकि महागठबंधन के पास तीन सीटें हैं. वहीं विधान परिषद चुनाव के लिए अधिसूचना 4 मार्च को जारी की जाएगी. 11 मार्च तक नामांकन किए जा सकेंगे. 21 मार्च को रिक्त सीटों के लिए मतदान होगा. उसी दिन चुनाव परिणाम भी घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- गोपाल मंडल ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- 'अतिपिछड़े समाज को नहीं दिया जा रहा संरक्षण'