logo-image

नीतीश के 'फेमस' विधायक ने फिर दिया विवादित बयान, गरमाई बिहार की सियासत

जनता दल यूनाइटेड के 'फायर ब्रांड' विधायक गोपाल मंडल एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. बता दें कि इस बार गोपाल मंडल ने लालू यादव के परिवार पर टिप्पणी की है. साथ ही उन्होंने हिंदू परंपराओं पर भी टिप्पणी कर सियासी पारा बढ़ा दिया है.

Updated on: 07 Mar 2024, 06:57 PM

highlights

  • नीतीश के 'फेमस' विधायक ने फिर दिया विवादित बयान
  • बच्चे पैदा करने पर दिया अनोखा लेक्चर
  • 'लालू यादव को कहा- 'वो हमारे आका हैं'

Patna:

JDU MLA Gopal Mandal Statement: नीतीश सरकार के पलटवार के बाद से बिहार में सियासी घमासान तेज हो गया है. इस बीच जनता दल यूनाइटेड के 'फायर ब्रांड' विधायक गोपाल मंडल एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. बता दें कि इस बार गोपाल मंडल ने लालू यादव के परिवार पर टिप्पणी की है. साथ ही उन्होंने हिंदू परंपराओं पर भी टिप्पणी कर सियासी पारा बढ़ा दिया है. अब कहने को तो वे जेडीयू विधायक हैं, जो फिलहाल बीजेपी के साथ हैं, लेकिन उन्होंने जो कुछ कहा है उससे एनडीए को परेशानी जरूर होगी.

दरअसल, गोपाल मंडल ने गुरुवार को जब मीडिया से बात की तो उन्होंने लालू यादव और उनके परिवार के बारे में एक बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि, ''लालू जी काफी सीधे व्यक्ति हैं, छात्र जीवन में ही उनकी शादी करा दी गई थी और जानकारी के अभाव में उन्होंने बहुत सारे बच्चे पैदा कर लिए.'' इतना ही नहीं  गोपाल मंडल ने आगे कहा कि, ''अब उन्होंने बच्चे किए तो कर लिए, आखिर अपना ही फौज तैयार किए.'' अब उनके द्वारा दिए गए इस बयान से बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है.

यह भी पढ़ें : बिहार में फंसा NDA का राजनीतिक पेंच! चिराग पासवान की नाराजगी पर गरमाई सियासत

'हम भी 4 बच्चे पैदा किए हैं...' - गोपाल मंडल

आपको बता दें कि नीतीश कुमार के ये खास विधायक इतना ही पर नहीं रुके. उन्होंने आगे यहां तक कह दिया कि, ''इतने बच्चे पैदा करने में दिक्कत ही क्या है?'' साथ ही गोपाल मंडल ने कहा कि, ''इसमें क्या दिक्कत है... हम भी 4 बच्चा पैदा किए हैं... दो लड़का और दो लड़की... अब क्या करेंगे, ये तो हो जाता है...'' बता दें कि हाल ही में लालू यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के सच्चे हिंदू होने पर सवाल उठाए थे. लालू यादव ने कहा था कि, ''मोदी की मां का निधन हुआ तो उन्होंने बाल तक नहीं कटवाए, जो की परंपराओं के खिलाफ है.'' वहीं, अब जदयू विधायक ने भी लालू के बयान को सही ठहराते हुए एक बड़ा बयान दे दिया है.

'बाल तो कटवाना ही चाहिए' - गोपाल मंडल

वहीं आगे गोपाल मंडल ने कहा है कि, ''लालू यादव ने बिल्कुल सही कहा. किसी के निधन के बाद बाल कटवाना हिंदू की परंपरा है. बाल कटवाना चाहिए, नाखुन काटना चाहिए और कपड़े भी बदलने चाहिए, ये सब हमारी परंपरा है, लेकिन सबकी अपनी सोच है.'' साथ ही गोपाल मंडल ने यहां तक कह दिया कि, ''मोदी जी आरएसएस के लोग हैं, वो नहीं मानते होंगे.''

क्या भागलपुर से चुनाव लड़ेंगे गोपाल मंडल ?

इसके साथ ही आपको बता दें कि गोपाल मंडल ने भी चुनाव लड़ने की बात कही. उन्होंने पत्रकारों से पूरे कॉन्फिडेंस के साथ कहा कि, ''उन्हें भागलपुर सीट से एनडीए का टिकट मिलेगा.'' वहीं गोपाल मंडल ने आगे ये भी कहा कि, ''वो चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.'' वहीं आगे जब पत्रकारों ने पूछा कि, ''क्या तेजस्वी यादव कभी मुख्यमंत्री बनेंगे?'' इस सवाल के जवाब में गोपाल मंडल ने कहा कि, ''हमें ये नहीं मालूम, लेकिन इतना जरूर पता है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनेंगे और 2024 के लोकसभा चुनाव में हम 40 की 40 सीटें जीतेंगे.''

आपको बता दें कि इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि, ''क्या वो आनेवाले दिनों में राजद ज्वाइन कर सकते हैं?'' इस जदयू विधायक ने जवाब देते हुए कहा कि, ''लालू यादव हम लोगों के आका हैं, वो बैकवर्ड के मसीहा है.'' अब गोपाल मंडल के इस बयान से सियासी अटकलबाजी तेज हो गई है.