logo-image

NDA में सीट शेयरिंग पर LJPR का बड़ा बयान, जानें क्या बोलीं चिराग पासवान की पार्टी?

देशभर में परिवारवाद की राजनीति को लेकर बहस छिड़ गई है. इन सबके बीच बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए बिहार को छोड़कर कई राज्यों में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

Updated on: 06 Mar 2024, 03:48 PM

highlights

  • एनडीए में सीट शेयरिंग पर LJPR का बड़ा बयान
  • चिराग पासवान की पार्टी ने किया बड़ा दावा
  • जानें बिहार में अब तक क्यों नहीं हो पाया है सीट शेयरिंग

Patna:

Bihar Politics News:  बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हालिया पलटवार के बाद प्रमुख राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है. वहीं देशभर में परिवारवाद की राजनीति को लेकर बहस छिड़ गई है. इन सबके बीच बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए बिहार को छोड़कर कई राज्यों में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी की पहली लिस्ट में बिहार से कोई नाम नहीं होने की वजह ये है कि अभी तक एनडीए में सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है. ऐसे में एनडीए के बीच सीट बंटवारे को लेकर एलजेपी (रामविलास) की प्रतिक्रिया सामने आई है. सोमवार (04 मार्च) को पार्टी के मुख्य प्रवक्ता विनीत सिंह ने इस पर बड़ी बात कह दी है.

यह भी पढ़ें : राबड़ी देवी ने पार्टी छोड़ने वाले को बताया बेशर्म, बोलीं- 'चंद रुपयों के लिए बिक गया विधायक'

40 सीटों पर BJP की तैयारी

आपको बता दें कि विनीत सिंह ने कहा है कि, ''बस एक हफ्ते की बात है. इसके बाद बिहार एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर सब कुछ क्लियर हो जाएगा.'' आगे उन्होंने कहा कि, ''जहां तक हम लोगों की पार्टी लोजपा (रामविलास) की बात है तो हम लोगों की तैयारी सभी 40 सीटों पर है.'' बता दें कि उन्होंने साफ कहा कि, ''2019 के लोकसभा चुनाव में हम लोगों ने छह सीटों पर चुनाव लड़ा था और उन सभी छह सीटों पर जीत दर्ज की थी.'' वहीं विनीत सिंह ने आगे कहा कि, ''ऐसे में इन सभी छह सीटों पर हमारी दावेदारी मजबूत है. इसको लेकर एनडीए की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को इस बात से हम लोगों ने अवगत करा दिया है.''
 
बिहार में अब तक क्यों नहीं हो पाया है सीट शेयरिंग

आपको बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं, एनडीए में छह पार्टियां हैं, जिसमें बीजेपी मुख्य पार्टी है, जेडीयू के अलावा चिराग पासवान, पशुपति पारस, जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा भी हैं. वहीं, सीएम नीतीश कुमार के एनडीए में आने से मामला और फंस गया है. ऐसे में पार्टियों के बीच अभी तक इस बात पर मंथन पूरा नहीं हो पाया है कि किसे कहां और कितनी सीटें दी जाएं. साथ ही सीट शेयरिंग को लेकर एलजेपी (रामविलास) ने साफ बयान दिया है कि, ''एक हफ्ते के अंदर सब कुछ साफ हो जाएगा.'' अब देखना यह है कि किस पार्टी को कितनी सीटें मिलती हैं.