logo-image

पटना के OBC महासम्मेलन में अमित शाह का हुंकार, भू-माफियाओं को दी चेतावनी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार यानी आज (9 मार्च) बिहार दौरे पर हैं. बिहार में एनडीए के नेतृत्व वाली सरकार बनने के बाद अमित शाह का यह पहला दौरा है, जो बिहार की राजनीति में काफी अहम होगा. बता दें कि अमित शाह सबसे पहले पटना आईसीएआर परिसर पहुंचे.

Updated on: 09 Mar 2024, 04:43 PM

highlights

  • पटना के OBC महासम्मेलन में अमित शाह ने भरी हुंकार 
  • कहा- भू-माफियाओं को उल्टा लटकाकर करेंगे सीधा
  • PM मोदी के दौरे से शुरु हुआ वार-पलटवार का बयानबाजी

 

 

Patna:

Amit Shah Patna Rally: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार यानी आज (9 मार्च) बिहार दौरे पर हैं. बिहार में एनडीए के नेतृत्व वाली सरकार बनने के बाद अमित शाह का यह पहला दौरा है, जो बिहार की राजनीति में काफी अहम होगा. बता दें कि अमित शाह सबसे पहले पटना आईसीएआर (ICAR) परिसर पहुंचे, जहां उन्होंने आईसीएआर परिसर में बीजेपी के पहले प्रदेश अध्यक्ष कैलाशपति मिश्र की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया. इसके बाद वह पटना के पालीगंज में ओबीसी महासम्मेलन रैली में भी शामिल हुए. वहीं महासम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस और राजद पर भाई-भतीजावाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें- MLC चुनाव में महागठबंधन के 5 प्रत्याशी का नाम तय, कांग्रेस को नहीं मिली जगह

'भू-माफियाओं को उल्टा लटका कर...'- अमित शाह

आपको बता दें कि महासम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने आरजेडी को चेताते हुए कहा कि, ''कब्जा गिरोह के खिलाफ कमेटी का गठन होगा. कठोर कार्रवाई होगी. भू-माफियाओं को उल्टा-लटकाकर सीधा करेंगे.'' वहीं केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यों को गिनाते हुए बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत का दावा किया.

PM मोदी के दौरे से शुरु हुआ वार-पलटवार का बयानबाजी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के बिहार दौरे के बाद से ही महागठबंधन और एनडीए के बीच 'मोदी का परिवार', भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार को लेकर सियासी जंग शुरू हो गई है. अपने बिहार दौरे में पीएम मोदी ने तेजस्वी और लालू यादव परिवारवाद को लेकर तीखे तंज कसे थे, जिसके बाद गांधी मैदान में आयोजित जनविश्वास रैली में लालू यादव ने 'मोदी के परिवार' और उनके 'हिंदू' होने पर सवाल उठाया था. इसके बाद बीजेपी ने 'मोदी का परिवार' नाम से कैंपेन शुरू कर दिया.

उत्साहित दिखें भाजपा कार्यकर्ता

आपको बता दें कि अमित शाह की जनसभा में पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं में एक अलग ही उत्साह नजर आ रहा है. बीजेपी कार्यकर्ता हाथों में बीजेपी के झंडे और तख्तियां लिए हुए हैं और अमित शाह के समर्थन में नारे लगा रहे हैं. बता बता दें कि जनसभा में बीजेपी कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों के साथ पहुंचे हैं. समर्थकों का साफ कहना है कि, ''यह जनसभा ऐतिहासिक होगी और इस रैली में कई जगहों से लोग पहुंचे हैं.''  बहरहाल, यह दौरा बिहार कि नई सरकार के लिए एक अहम दौरा माना जा रहा है. वहीं अगले दिनों में और बिहार दौरे की ख़बरें आने की उम्मीद है.