logo-image

PM मोदी के बाद अब अमित शाह का बिहार दौरा, वेलकम के लिए नहीं रहेंगे CM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस महीने दो बार बिहार दौरे के बाद देश के गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को राज्य का दौरा करने आ रहे हैं. अमित शाह पटना के पालीगंज में बीजेपी ओबीसी मोर्चा द्वारा आयोजित मेगा सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे.

Updated on: 09 Mar 2024, 01:54 PM

highlights

  • PM मोदी के बाद अब अमित शाह का बिहार दौरा
  • वेलकम के लिए नहीं रहेंगे CM नीतीश कुमार 
  • 'चुनाव में ओबीसी समाज निभाएगी अहम भूमिका 

Patna:

Amit Shah Bihar Visit: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी घमासान तेज हो गया है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस महीने दो बार बिहार दौरे के बाद देश के गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को राज्य का दौरा करने आ रहे हैं. अमित शाह पटना के पालीगंज में बीजेपी ओबीसी मोर्चा द्वारा आयोजित मेगा सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. इस सम्मेलन के जरिए अमित शाह न सिर्फ पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के ओबीसी वोटरों को आकर्षित करेंगे बल्कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्य की 'सियासी बिसात' भी सेट करेंगे. वहीं, अमित शाह पटना के बाहरी इलाके में स्थित कृषि प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग अनुसंधान संस्थान जाएंगे. अटारी (ATARI) द्वारा दान की गई दो एकड़ भूमि पर स्वर्गीय कैलाशपति मिश्र के नाम पर एक पार्क विकसित किया गया है.

यह भी पढ़ें- MLC चुनाव में महागठबंधन के 5 प्रत्याशी का नाम तय, कांग्रेस को नहीं मिली जगह

'10,000 सामाजिक सम्मेलन आयोजित होगी'

आपको बता दें कि बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद के लक्ष्मण ने कहा कि, ''ओबीसी मोर्चा ने आने वाले दिनों में पूरे देश में 10,000 सामाजिक सम्मेलन करने का निर्णय लिया है. इसके तहत 9 मार्च को पटना के पालीगंज में एक सामाजिक महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उपस्थित रहेंगे.'' वहीं इस सम्मेलन में बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी सहित वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहेंगे. इसको लेकर के. लक्ष्मण आगे कहा कि, ''पिछले दस सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में ओबीसी समाज और अति पिछड़ों को जितना सम्मान दिया गया और उनके कल्याण के लिए कार्य किए गए, उतना काम कभी नहीं किया गया. इन्हीं मुद्दों को लेकर मोर्चा देश भर में 10,000 सामाजिक सम्मेलन आयोजित कर रहा है.''

चुनाव में ओबीसी समाज निभाएगी अहम भूमिका 

वहीं आगे लक्ष्मण ने कहा कि, ''प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में 20 से 25 तथा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन से चार सामाजिक सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया है. आने वाले चुनाव में ओबीसी समाज सक्रिय भूमिका निभाएगी. लोकसभा चुनाव बहुत जल्द होने वाला है. ओबीसी और अति पिछड़ा वर्ग की संख्या आबादी के 50 प्रतिशत से अधिक है. उन्हें यह बताने कि जरूरत है कि मोदी सरकार ने पिछले दस वर्षों में क्या किया है.''

कार्यक्रम में नहीं शामिल होंगे CM नीतीश कुमार 

इसके साथ ही लक्ष्मण ने आगे बताया कि, ''ओबीसी इस चुनाव में बड़ी भूमिका निभाएगा. बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद अमित शाह की यह पहली बिहार यात्रा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके स्वागत में नहीं रहेंगे. मुख्यमंत्री गुरुवार को विदेश के दौरे पर गए हैं.'' बहरहाल, अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर बीजेपी में काफी उत्साह देखा जा रहा है.