logo-image

नेपाल में पूछताछ करने गई बिहार पुलिस को बनाया बंधक, हाथापाई-मारपीट का वीडियो वायरल

पुलिस द्वारा स्वर्ण व्यवसाई के यहां डकैती के दौरान लूटे गए आभूषणों को बेचने के मामले में स्वर्ण व्यवसाई गुड्डू साव से पूछताछ के लिए किया जाना था.

Updated on: 11 Jan 2023, 07:56 AM

highlights

  • सीतामढ़ी पुलिस के जवान के साथ नेपाल में मारपीट
  • साथी पुलिसकर्मी को पिटता देख भागे दूसरे पुलिसकर्मी
  • डकैती के मामले में नेपाल पहुंची थी सीतामढ़ी पुलिस
  • स्वर्ण व्यवसाई से पूछताछ करने नेपाल पहुंची थी पुलिस
  • नेपाल गृह मंत्रालय के आदेश पर पुलिसकर्मी को छोड़ा गया

Sitamarhi:

बिहार के सीतामढ़ी जिले से सटे नेपाल सीमा में प्रवेश करने पर बिहार पुलिस को नेपाली लोगों द्वारा बंधक बना लिया गया और पुलिस के साथ मारपीट भी की गई. दरअसल, सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाने की पुलिस पूछताछ के एक मामले को लेकर नेपाल के सरलाही जिले के नवलपुर गई हुई थी. पुलिस द्वारा एक स्वर्ण व्यवसाई के यहां डकैती के दौरान लूटे गए आभूषणों को बेचने के मामले में स्वर्ण व्यवसाई गुड्डू साव से पूछताछ के लिए किया जाना था. सीतामढ़ी जिले की पुलिस गुड्डू साव के यहां पूछताछ के लिए पहुंची थी.

बिहार पुलिस के आने की सूचना पर गुड्डू साव ने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर नेपाली नागरिक इकट्ठा हो गए और पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान कई पुलिसकर्मी अपने साथी को पिटता देख भाग निकले लेकिन एक पुलिसकर्मी को नेपाली नागरिकों ने पकड़कर मारा पीटा और मामले का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. उसके बाद उसे नेपाल पुलिस को सौंप दिया. मामले में नेपाल के गृह मंत्रालय द्वारा आदेश दिए जाने के बाद सीतामढ़ी पुलिस के जवान को नेपाल पुलिस द्वारा छोड़ा गया.

ये भी पढ़ें-River Ganga: बिहार में गंगा नदी पर राजनीति तेज, ललन सिंह को संजय जायसवाल ने दिया जवाब

बताते चलें कि सीतामढ़ी में लगातार डकैती की वारदात में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के के लिए लगातार अभियान चला रही है. अक्सर लूटेरों और डकैतों द्वारा नेपाल के विभिन्न जिलों में लूट के आभूषण बेचने की जानकारी मिलती रहती है. सीतामढ़ी जिले की पुलिस एक डकैती के मामले का उद्भेदन करने के लिए गई हुई थी. वहीं, पुलिस के साथ मारपीट व हाथापाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं, इस मामले में अभी तक सीतामढ़ी पुलिस का कोई बयान सामने नहीं आया.

यह भी पढ़ें- RJD के लिए बोझ बन चुके हैं नीतीश कुमार: सुशील मोदी


रिपोर्ट: आनंद बिहारी सिंह