News Nation Logo
Banner

नीतीश सरकार से रोजगार की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को पुलिस ने छात्रों पर लाठियां बरसाई. दरअसल, ये सभी छात्र नीतीश सरकार से बिहार में रुकी भर्तियों की बहाली की मांग कर रहे थे. रोजगार की मांग को लेकर आइसा (AISA), एनोस समेत कई वाम दलों के छात्रों ने विधानसभा तक मार्च करने का कार्यक्रम रखा था.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 29 Jun 2021, 01:22:24 PM
पटना में छात्रों पर लाठीचार्ज

पटना में छात्रों पर लाठीचार्ज (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

पटना:

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को पुलिस ने छात्रों पर लाठियां बरसाई. दरअसल, ये सभी छात्र नीतीश सरकार से बिहार में रुकी भर्तियों की बहाली की मांग कर रहे थे. रोजगार की मांग को लेकर आइसा (AISA), एनोस समेत कई वाम दलों के छात्रों ने विधानसभा तक मार्च करने का कार्यक्रम रखा था. इस प्रदर्शन का हिस्सा बनने के लिए हजारों की संख्या में छात्र गांधी मैदान पहुंचे थे. प्रदर्शन कर रहे इन छात्रों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, साथ ही वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया.

बिहार सरकार के खिलाफ हो रहे इस प्रदर्शन में छात्रों के साथ ही वाम दलों के कई विधायक भी मौजूद थे. सभी प्रदर्शनकारी विधानसभा की ओर बढ़ना चाह रहे थे कि तभी पुलिस ने उन्हें रोक दिया.  इसके बाद प्रदर्शनकारी छात्र और पुलिस में जमकर झड़प हुई. उग्र हुई इस भीड़ पर काबू पाने और उन्हें तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. लेकिन इसके बावजूद वो वहां से नहीं हटे तब पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे.

और पढ़ें: केंद्र और राज्य दोनों स्तर पर किसानों के प्रति संवेदनशील सरकार : तारकिशोर प्रसाद

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारी छात्रों ने पुलिस पर पत्थर भी फेंके, लेकिन इसमें कोई पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ है. वहीं पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज में कई युवाओं के सिर फट गए है और दर्जनों लोग बुरी तरह घायल हुए हैं, जिन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. 

First Published : 29 Jun 2021, 01:01:29 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.