logo-image

बिहार को मिले 10 हजार नए पुलिसकर्मी, CM नीतीश ने बांटे नियुक्ति पत्र

बिहार पुलिस में नव चयनित 2213 दारोगा व सार्जेंट जबकि 8246 सिपाहियों को समारोह में शामिल होने के लिए वर्दी में गांधी मैदान बुलाया गया था.

Updated on: 16 Nov 2022, 03:28 PM

highlights

. बिहार पुलिस को मिले 10,459 नए रंगरूट
. CM नीतीश ने वितरित किया नियुक्ति पत्र
. गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम

Patna:

बिहार पुलिस महकमे में 10,459 नए पुलिसकर्मी शामिल हो गए हैं. खुद सीएम नीतीश कुमार ने नए पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया. पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में नव चयनित पुलिसकर्मियों के लिए नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. नव चयनित 2213 दारोगा व सार्जेंट जबकि 8246 सिपाहियों को समारोह में शामिल होने के लिए वर्दी में गांधी मैदान बुलाया गया था. नवनियुक्ति पुलिसकर्मियों मे 36.7 फीसदी महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें-VIP पार्टी आज अपने उम्मीदवार का करेगी ऐलान, उपचुनाव के लिए होगा नामांकन

ACS को CM का निर्देश

नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने मंच से ही एसीएस और अन्य जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द नए रंगरूटों की बहाली सुनिश्चित करें. बता दें कि नव चयनित पुलिसकर्मियों को अब ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा, ट्रेनिंग पूरा करने के बाद उन्हें तैनाती दी जाएगी.

नहीं बख्शे जाएंगे दंगाई: डिप्टी CM

चयनित नए पुलिसकर्मियों के नियुक्त पत्र वितरण कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. तेजस्वी यादव ने मंच से ही राज्य में हिंसा फैलानेवालों को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि बिहार में दंगाईयों को नहीं बख्शा जाएगा. उन्होंने कहा कि दंगा, हिंसा फैलानेवालों से सख्ती से निबटा जाएगा.

वित्‍त और ऊर्जा मंत्री रहे उपस्थित

नव चयनित पुलिसकर्मियों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की. वहीं, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी और ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव भी कार्यक्रम में उपिस्थत रहे.