logo-image

बिहार में ED की ताबड़तोड़ छापेमारी से हिला लालू परिवार, बढ़ सकती हैं अबु दोजाना की मुश्किलें!

बिहार से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है. बिहार के सीतामढ़ी के सुरसंड से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक अबु दोजाना के लिए आज का दिन काफी खराब माना जा रहा है क्योंकि लालू यादव के करीबी माने जाने वाले अबु दोजाना भी अब सीबीआई के नजर में आ गए हैं.

Updated on: 10 Mar 2023, 11:13 AM

Patna:

बिहार से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है. बिहार के सीतामढ़ी के सुरसंड से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक अबु दोजाना के लिए आज का दिन काफी खराब माना जा रहा है क्योंकि लालू यादव के करीबी माने जाने वाले अबु दोजाना भी अब सीबीआई के नजर में आ गए हैं. बता दें कि पटना में अबु दोजाना के तीन ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी गुरुवार को दूसरे दिन की शाम तक जारी रही. अबु दोजाना राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के काफी खास और करीब माने जाते हैं.वे पटना के सगुना मोड़ में लालू परिवार द्वारा बन रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल का काम देख रहे थे. अबू दोजाना पर लालू परिवार की कई और कारोबारी गतिविधियों और कई मामलों में शामिल होने का आरोप है. विधायक के तीन ठिकानों पर आयकर विभाग की ताबतोड़ छापेमारी हुई. इस दौरान मिली जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम ने बुधवार दोपहर करीब दो बजे पटना के एसपी वर्मा रोड, डाकबंगला चौराहा और फुलवारीशरीफ स्थित अबू दोजाना के आवास पर एक साथ छापेमारी की.  ये छापेमारी आज भी जारी है.

यह भी पढ़ें: 4 रुपये किलो भी आलू खरीदने को कोई नहीं तैयार, किसानों ने किया अनोखा प्रदर्शन

क्या लालू यादव का खास होना बन गया दोजाना के लिए मुश्किल ?

आपको बता दें कि अबू दोजाना लालू परिवार के पटना में बन रहे मॉल का काम देख रहे थे. साथ दोजाना की कंपनी मेसर्स मेरीडियन कंस्ट्रक्शन (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं. मॉल पर आरोप है कि यह रेल टेंडर घोटाले से प्राप्त जमीन पर बनाया गया है. इस मामले के सामने आने के बाद जमीन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कब्‍जे में ले लिया है. फिलहाल, मॉल का निर्माण को रोक दिया गया है और पुरे मामले की जांच चल रही है. अबु दोजाना इस मामले में जांच एजेंसियों के रडार पर हैं. साथ ही सूत्रों की माने तो ईडी भी इस मामले में अबु दोजाना से पूछताछ कर सकती है.

बता दें कि बिहार में लालू यादव के राज में जमीन के बदले नौकरी मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी (ED) ने शुक्रवार यानी आज भी बड़ी कार्रवाई कर रही है. इस मामले में लालू प्रसाद यादव से जुड़े कई उनके करीबी या उनके रिश्तेदारों पर लगे आरोपियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन और छापेमारी चल रही है. दिल्ली- एनसीआर (NCR) के करीब 15 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी शुरू हो गई है.सीबीआई बिहार में कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन भी चला रही है. इसी मामले में राजद के पूर्व विधायक अबु दोजाना और अन्य के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है. वहीं, इससे पहले सीबीआई हाल ही में जमीन के बदले नौकरी के मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती से पूछताछ कर चुकी है.