logo-image

बिहार निकाय चुनाव: वोटरों में दिख रहा गजब का उत्साह, पहले चरण के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही वोटिंग

बिहार निकाय चुनाव 2 चरणों में होना है. इसमें पहले चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है.

Updated on: 18 Dec 2022, 09:29 AM

highlights

  • 156 सीटों के लिए हो रही है वोटिंग
  • सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगी वोटिंग
  • 30 दिसंबर को आएंगे नतीजे

Patna:

बिहार निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है. सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पर मतदाता पहुंच रहे हैं. लोगों में निकाय चुनाव को लेकर गजब का उत्साह दिख रहा है. बता दें कि, बिहार निकाय चुनाव 2 चरणों में होना है. इसमें पहले चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है. सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे और इनके नतीजे पहले चरण के लिए 20 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए 30 दिसंबर को आएंगे. बिहार में कुल 224 नगरपालिका सीटों के लिए ये चुनाव हो रहा है. प्रथम चरण में 156 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. इस चुनाव में करीब 1 करोड़, 14 लाख 52 हजार 759 वोटर्स अपने प्रतिनिधियों को चुनने के लिए वोट डालेंगे.


समस्तीपुर में नगर निकाय चुनाव से ठीक पहले शराब बांटने का Video Viral


समस्तीपुर जिले के रोसड़ा नगर परिषद के चुनाव के लिए कल यानि रविवार को मतदान होने हैं लेकिन इससे ठीक पहले मतदाताओं के बीच शराब बांटे जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में कथित तौर पर एक महिला उम्मीदवार के पति शराब बांटने के लिए पहुंचे युवक के साथ दिख रहे हैं. कहा जा रहा है कि महिला प्रत्याशी को वोट देने के लिए लोगों के बीच महिला प्रत्याशी का पति शराब वितरित कर रहा है.

इसे भी पढ़ें-CM नीतीश के बयान 'जो पियेगा , वो मरेगा' पर सुशील मोदी का पलटवार-'...तो क्या जो पलटी मारेगा वो राज करेगा?'

वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि रोसड़ा नगर परिषद क्षेत्र के ढाव मोहल्ला में दोपहर बाइक सवार दो युवक झोले में भरकर शराब बांटने के लिए पहुंचे थे. शराब वितरण के क्रम में दूसरे पक्ष के प्रत्याशियों ने उसे देख लिया और जब उसके जोले की तलाशी शुरू की गई तो उक्त शराब वितरित करनेवाला शख्स भागने लगा. इस दौरान कुछ युवकों ने उसे धर दबोचा और उसका झोला छीन लिया. झोले में से शराब की बोतलें निकली. शराब वितरण करने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है.


बता दें कि एक तरफ बिहार में जहरीली शराब पीने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ प्रशासन की लापरवाही की वजह से शराब बांटने का वीडियो वायरल हो रहा है. सरकार और प्रशासन द्वारा शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई और अवैध कारोबार पर नकेल कसने की बात कहीं जा रही है. तो वहीं, इस तरह का वीडियो समस्तीपुर के रोसड़ा में नगर परिषद चुनाव से पहले बांटे जाने का वायरल हो रहा है. बताते चले कि रविवार सुबह सात बजे से रोसड़ा नगर परिषद चुनाव के लिए वोटिंग होनी है.

वहीं, दूसरी तरफ रोसड़ा के डीएसपी शिवम कुमार ने बताया कि वायरल हो रहे वीडियो की जानकारी उनके संज्ञान में भी आई है. वह मामले की जांच कर रहे हैं और जांच करने के बाद प्राथिमिकी दर्ज कर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.