logo-image
लोकसभा चुनाव

समस्तीपुर: बच्ची को गले लगाकर मां ने लगाई छलांग, नजारा देख रो पड़े लोग

बिहार के समस्तीपुर जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां विभूतिपुर थाना क्षेत्र से गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी पर सिंघिया घाट-रहुआ पुल से मंगलवार की सुबह एक महिला ने नदी में छलांग लगा दी. यह देख आसपास के लोगों ने जोर-जोर से चिल्लाने लगे.

Updated on: 20 Jun 2023, 04:41 PM

highlights

  • बच्ची को गले लगाकर मां ने लगाई छलांग 
  • मंजर देख रो पड़े लोग 
  • युवक ने मासूम को बचाया, महिला लापता

 

 

Samastipur:

बिहार के समस्तीपुर जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां विभूतिपुर थाना क्षेत्र से गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी पर सिंघिया घाट-रहुआ पुल से मंगलवार की सुबह एक महिला ने नदी में छलांग लगा दी. यह देख आसपास के लोगों ने जोर-जोर से चिल्लाने लगे, जिसके बाद लोगों की आवाज सुन अपने दरवाजे पर मुंह धो रहे सलखन्नी वार्ड संख्या 11 निवासी देवेन्द्र राय के पुत्र लालबाबू राय ने सरपट दौड़ लगाया और नदी में घुसकर छानबीन की. महिला का पता नहीं चल सका, लेकिन दो साल की बच्ची को पानी से बाहर निकालने में कामयाब रही.

साथ ही नदी में बहुत सारा पानी पीने वाली छोटी लड़की लगभग मृत अवस्था में थी और शरीर को पंप करते समय उसे उल्टी करा दी गई थी. इसके साथ ही करीब 5 लीटर पानी निकलने के बाद बच्ची ने हिचक ली. बच्ची को जिंदा देख लोगों ने राहत की सांस ली. बता दें कि लापता महिला की तलाश वहां मौजूद स्थानीय मछुआरे आदि कर रहे हैं, इसकी सूचना एसडीआरएफ की टीम को दे दी गई है.

यह भी पढ़ें: बिहार में भीषण गर्मी से लोग परेशान, 18 जिलों में लू का असर; पटना में 3 दिन में 24 लोगों की मौत

इसके साथ ही वृद्धा अपने एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार के लिए गंडक तट के सिंघिया घाट पहुंची. साथ ही आलमपुर वार्ड संख्या 14 निवासी उमेश पासवान की पत्नी राधा देवी अन्य लोगों के साथ उक्त बच्ची को सीने से लगाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विभूतिपुर पहुंची. यहां डॉक्टर संजय कुमार ने बच्ची का इलाज किया, जिसके बाद उन्होंने बताया कि बच्ची खतरे से बाहर है.

युवती के परिजनों की हो रही तलाश 

इधर, बच्ची के इलाज के बाद उसके परिजनों की तलाश की जा रही है. परिजनों के बारे में और कोई जानकारी नहीं मिलने पर राधा देवी बच्ची को गोद में लेकर विभूतिपुर थाने पहुंची और पुलिस अधिकारियों को सूचना देते हुए बच्ची को उसके परिजनों तक पहुंचाने की गुहार लगाई है. साथ ही पूछने पर अंचल अधिकारी अशोक कुमार यादव ने बताया कि घटना की जानकारी होने पर वे मौके पर पहुंचे थे.