logo-image

रोहतास: दो साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग, जान से मारने की धमकी के बाद पुलिस ने ऐसे करवाई शादी

बिहार के रोहतास से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां एक घर से भागे प्रेमी जोड़े ने पुलिस के संरक्षण में मंदिर में शादी रचाई ली. अब इसका वीडियो रविवार से सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. मामला करघर प्रखंड के बड़हरी थाने का है.

Updated on: 24 Apr 2023, 06:32 PM

highlights

  • दो साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग 
  • पुलिस ने बिना बैंड बाजे के कराई शादी
  • पूरा गांव बना बाराती

Rohtas:

बिहार के रोहतास से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां एक घर से भागे प्रेमी जोड़े ने पुलिस के संरक्षण में मंदिर में शादी रचाई ली. अब इसका वीडियो रविवार से सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. मामला करघर प्रखंड के बड़हरी थाने का है. बिना बैंड-बाजा और बारात के ही जोड़े की शादी की रस्में पूरी हो गईं. अब यह शादी पूरे गांव में चर्चा का विषय बन गई है. दोनों के बीच पिछले दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन घरवाले शादी के लिए राजी नहीं हो रहे थे. कपल प्यार में था और साथ रहना चाहता था. वहीं 18 अप्रैल को वह घर से भाग गया, जिसके बाद से लड़की के लोगों द्वारा लड़के के मोबाइल को ट्रैक किया जा रहा था. साथ ही उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही थी, थके-हारे दंपती ने पुलिस के पास पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई.

लड़की वाले दे रहे थे जान से मारने की धमकी

आपको बता दें कि सूर्यपुरा थाना क्षेत्र स्थित घुसलडीह गांव निवासी युवक अरविंद कुमार का प्रभाकर दिनारा थाना क्षेत्र की सीता कुमारी से दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. बाद में दोनों का प्यार परवान चढ़ा पर घरवाले शादी के लिए तैयार नहीं थे. साथ ही इस पूरे घटना को लेकर लड़के ने कहा कि, ''दोनों 18 अप्रैल को घर से भाग गए थे, लेकिन उनके मोबाइल को ट्रैक किया जा रहा था और लड़की के परिवार की ओर से दबाव बनाया जा रहा था. साथ ही जान से मारने की धमकी मिलने से वे लोग डर गए और अपना फैसला वापस ले लिया. युवती पक्ष की धमकियों के चलते दोनों बधारी ओपी थाने पहुंचे. इसके साथ ही आत्मरक्षा की गुहार लगाई. बता दें कि प्रेमी युगल 21 अप्रैल शुक्रवार की रात करीब 12 बजे बरहरी ओपी थाने पहुंचा था. पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका दोनों की बात सुनी, लेकिन वे बालिग थे, तो पुलिस भी हरकत में आ गई.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में भीषण गर्मी के बाद आंधी-तूफान और ओला का अलर्ट जारी, इन 11 जिलों में होगी बारिश

पुलिस नेकरवा दी शादी

आपको बता दें कि इस पूरे घटनाक्रम को देखते हुए पुलिस ने शनिवार को लड़की और लड़के पक्ष के लोगों को बुलाकर आपसी समझौता करने को कहा. वहीं, लड़की पक्ष के लोग राजी नहीं हुए, लेकिन लड़के पक्ष की सहमति से दोनों की हिंदू रीति-रिवाजों से बधारी थाने के पास स्थित एक मंदिर में शादी करा दी गई.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

इसके साथ ही आपको बता दें कि लड़के की तरफ से लिखित नोट लेने के बाद पुलिस ने लड़की को उनके हवाले कर दिया. वहीं, मंदिर में शादी के समय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और उन्होंने इस प्रेमी जोड़े की शादी का वीडियो अपने मोबाइल कैमरे में बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.