logo-image

GAYA MLC ElECTION: भाजपा और RJD उम्मीदवार के बीच कांटे की टक्कर, 31 मार्च को होगा चुनाव

बिहार में नए साल में पहला MLC चुनाव होने जा रहा है. बिहार के गया जिले में 31 मार्च को विधान परिषद की शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान होगा.

Updated on: 17 Mar 2023, 12:13 PM

highlights

  • बिहार में एमएलसी चुनावी दंगल शुरू 
  • भाजपा कर रही अपने जित का दवा 
  • भाजपा और राजद उम्मीदवारों में चुनावी वार शुरू

 

 

Gaya:

बिहार में नए साल में पहला MLC चुनाव होने जा रहा है. बिहार के गया जिले में 31 मार्च को विधान परिषद की शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान होगा. गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में एमएलसी चुनाव में 31 मार्च को वोट डाले जायेंगे. नामांकन के बाद सभी प्रत्याशियों ने मतदाताओं से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करना शुरू कर दिया है. गया स्नातक चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल के बीच साफ और सीधा मुकाबला दिख रहा है. हालांकि,शिक्षक संघ भी शिक्षक क्षेत्रों में चुनौती पेश करते नजर आ रहे हैं. एमएलसी चुनाव को लेकर बीते दिनों भाजपा ने बेरोजगारी भत्ता और शिक्षकों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने जैसे मुद्दों को जोरदार तरीके से उठाया था. इन तमाम मुद्दों के बीच वोटर तय करेंगे कि वोटिंग के जरिए किस प्रत्याशी ने वोटरों को ज्यादा प्रभावित किया है. अब गया एमएलसी चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है.

यह भी पढ़ें: Nitish Cabinet Expansion: CBI रेड... तेजस्वी यादव और बैकफुट पर कांग्रेस!

भाजपा का दावा

इस साल के पहले चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी गया की स्नातक और शिक्षक दोनों सीटों पर जीत की तैयारी में है. वहीं पिछली बार की बात करें तो गया स्नातक निर्वाचन सीट बीजेपी ने जीत हासिल किया था और इस बार राजद प्रत्याशी पुनीत कुमार सिंह कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं. हालांकि भाजपा और महागठबंधन के नेता लगातार शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए रणनीति बनाते नजर आ रहे हैं.

मतदान में ये जिला है शामिल 

आपको बता दें कि 31 मार्च 02 को बक्सर, आरा, कैमूर, रोहतास, अरवल, जहानाबाद, औरंगाबाद और गया जिले के गया स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में बनाये गये 141 मतदान केन्द्रों पर सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान प्रक्रिया सम्पन्न की जाएगी. गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के कुल एक लाख 19 हजार 838 मतदाता और शिक्षक निर्वाचन में कुल 19 हजार 534 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे, जबकि 05 अप्रैल को मतगणना होगी.

महागठबंधन की तैयारी भी है पुख्ता

साथ ही आपको बता दें कि भाजपा एक तरफ दोनों सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ, विधान परिषद की दोनों सीटों पर महागठबंधन की भी कोशिश है. इन सभी बातों को देखते हुए बता दें कि इस बार पार्टी दोनों सीटों पर जीत जरूर दर्ज करना चाहेगी. वहीं दूसरी ओर शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में शिक्षक संगठन देव व तमाम के प्रत्याशी कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं.