logo-image

बिहार में बालू माफियाओं के हौसले बुलंद, दिनदहाड़े पुलिस पर बरसाए पत्थर

बिहार के नवादा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां बेखौफ बालू माफियाओं का आतंक देखने को मिल रहा है. वहीं, पुलिस की छापेमारी के दौरान बालू माफिया हमला कर भाग जाते हैं और ऐसा ही एक मामला नवादा से सामने आया है.

Updated on: 01 Nov 2023, 02:25 PM

highlights

  • बिहार में बालू माफियाओं के हौसले बुलंद
  • दिनदहाड़े पुलिस पर बरसाए पत्थर
  • दो गिरफ्तार ,दो गाड़ी जप्त

 

 

Nawada:

बिहार के नवादा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां बेखौफ बालू माफियाओं का आतंक देखने को मिल रहा है. वहीं, पुलिस की छापेमारी के दौरान बालू माफिया हमला कर भाग जाते हैं और ऐसा ही एक मामला नवादा से सामने आया है जहां मंगलवार को भी माफिया ने पुलिस पर पथराव किया. बबता दें कि पूरा मामला कादिरगंज इलाके के जमुआंव बालुरघाट पर पुलिस पर हमला है, हालांकि इस हमले में कोई पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ है. बता दें कि कादिरगंज थाना प्रभारी नीरज कुमार, थाने के एसआई रूपेश कुमार गश्ती कर रहे थे तभी उन्हें सूचना मिली कि बालू घाट पर कुछ लोग अवैध रूप से बाल उठा रहे हैं. वहीं अवैध खनन की जानकारी मिलते ही वह घटनास्थल पर पहुंचे, जहां पुलिस को देखकर बालू माफिया भागना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: 60 साल पुराना है मां दुर्गा का यह मंदिर, यहां पूरी होती है भक्तों की हर मनोकामना; जानें

आपको बता दें कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रैक्टर चला रहे दो लोगों को पकड़ लिया और माफिया बच्चा गिफ्ट पर ही पुलिस पर पथराव कर ट्रैक्टर छोड़कर भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन पुलिस ने दोनों ट्रैक्टर को जब्त कर लिया और फिर वरीय पदाधिकारी को सूचना दी. वहीं जब अधिकारी दल बल के साथ पहुंचे तो सभी माफिया वहां से भागने में सफल रहे. इस दौरान दो बालू माफिया पकड़े गए हैं, जिनकी पहचान जितेंद्र कुमार और सतरंगी कुमार के रूप में की गई है.

यह भी पढ़ें: बिहार सरकार निकालेगी 11,0000 शिक्षक पदों के लिए वैकेंसी, BJP ने दी प्रतिक्रिया

इसके साथ ही आपको बता दें कि पुलिस को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है, किसी वाहन को नुकसान नहीं पहुंचा है, समय रहते भारी पुलिस बल पहुंच गया, जिसके कारण माफियाओं को बालू घाट छोड़कर भागना पड़ा. बता दें कि जिले में रेत माफियाओं ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है और माफिया कई बार पुलिस पर हमला भी कर चुके हैं. वहीं, बड़े पैमाने पर अवैध रूप से बालू का उठाव किया जा रहा है और सवाल यह है कि खनन विभाग के अधिकारी को जानकारी मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती है, जिससे बालू माफियाओं का मनोबल बढ़ा हुआ नजर आ रहा है.