logo-image

जानिए बिहार के नए डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद के बारे में, जो हैं करोड़पति

तारकिशोर प्रसाद, बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं. कटिहार जिले से आने वाले तारकिशोर प्रसाद की पार्टी में अच्छी पकड़ है. 64 साल के तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी ने कटिहार सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था.

Updated on: 16 Nov 2020, 11:38 AM

पटना:

बिहार विधान सभा चुनाव में शानदार जीत के बाद बीजेपी अब राज्य में नया प्रयोग करने जा रही है. तारकिशोर प्रसाद को डिप्टी सीएम बनाएगी. तो चलिए आपको बताते हैं कि नीतीश कुमार सरकार में बिहार के डिप्टी सीएम के बारे में, कौन हैं तारकिशोर प्रसाद जिन्हें बीजेपी ने डिप्टी सीएम बनाया है.

यह भी पढ़ें : नीतीश कैबिनेट में ये चेहरे होंगे शामिल, देखें पूरी लिस्ट

जानिए कौन हैं तारकिशोर प्रसाद
तारकिशोर प्रसाद, बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं. कटिहार जिले से आने वाले तारकिशोर प्रसाद की पार्टी में अच्छी पकड़ है. 64 साल के तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी ने कटिहार सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. 12वीं पास तारकिशोर प्रसाद ने आरजेडी के डॉ राम प्रकाश महतो को हराकर कटिहार सीट से लगातार चौथी बार चुनाव में जीत दर्ज की है. 2015 में लालू और नीतीश की मजबूत जोड़ी के बावजूद भी तार किशोर प्रसाद चुनाव जीतने में सफल हुए थे. इन्होंने पिछली बार जेडीयू के उम्मीदवार को हराया था.

यह भी पढ़ें : नीतीश के मंत्रिमंडल में BJP के नये चेहरों को मिल सकता है मौका

करोड़पति हैं तारकिशोर प्रसाद
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए दिए गए हलफनामे के अनुसार, तारकिशोर प्रसाद करोड़पति हैं. चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक, उनका प्रोफेशन व्यापार और कृषि है. तारकिशोर प्रसाद की कुल घोषित संपत्ति 1.9 करोड़ रुपये है, जिसमें 49.4 लाख रुपये चल संपत्ति है और 1.4 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. तारकिशोर प्रसाद कुल घोषित आय 3.7 लाख है, जिसमें 3.7 लाख रुपये उनकी व्यक्तिगत आय है.