logo-image

कश्मीर के पूंछ में नवादा का लाल शहीद, 1 साल पहले हुई थी शादी

कश्मीर के पूंछ में गुरुवार को एक बार फिर आतंकी हमला हुआ, जिसमें चार जवान शहीद हो गए.

Updated on: 22 Dec 2023, 05:30 PM

highlights

  • पुंछ में हुआ आतंकी हमला
  • हमले में बिहार के लाल शहीद
  • नवादा के रहने वाले थे चंदन कुमार

Nawada:

कश्मीर के पूंछ में गुरुवार को एक बार फिर आतंकी हमला हुआ, जिसमें चार जवान शहीद हो गए. इन जवानों में बिहार के नवादा के रहने वाले चंदन कुमार भी शहीद हो गए. 26 वर्षीय चंदन की शादी एक साल पहले ही यानी 2022 में हुई थी. चंदन नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के नारोमुरार गांव के रहने वाले थे. चंदन ने साल 2017 में सेना में भर्ती हुए थे, उनकी भर्ती के बाद से पूरा परिवार काफी खुश था. वहीं, 2022 में हिंदू रीति रिवाज के साथ बड़े ही धूमधाम से चंदन कुमार की शादी हुई थी. कुछ दिन पहले ही छठ पूजा की छुट्टी पर चंदन घर आया था और महापर्व छठ खत्म होते ही वह ड्यूटी पर लौट गए थे. चंदन की शहादत से पूरे गांव में गम का माहौल है.

यह भी पढ़ें- ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्‍याकांड: ऐसे की गई थी हत्या, CBI ने दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट

पुंछ में हुआ आतंकी हमला

चंदन कुमार 89 आर्म्ड रेजिमेंट के जवान थे. गुरुवार को सुरक्षाबलों के जवान पर आतंकियों ने पुंछ के सुरनकोट में दो वाहनों से हमला बोल दिया. बता दें कि आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जाना था और शाम के करीब पौने चार बजे पहले से हमले की घात लगाकर बैठे आतंकियों ने एक ट्रक और जिप्सी पर अचानक से हमला कर दिया. इस हमले में चार जवान शहीद हो गए और दो जवान घायल हो गए. इस हमले की  जिम्मेदारी पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट ने ली है.

तीन बच्चों में दूसरे नंबर पर थे चंदन

नवादा के नारोमुरार गांव के मौलेश्वर सिंह और जयंती देवी के तीन बच्चों में चंदन कुमार दूसरे नंबर पर थे. चंदन किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं. गांव से ही उनकी प्राथमिक शिक्षा हुई थी. बेटे के शहीद होने की खबर से परिवार में मातम पसर चुका है.