logo-image

Bihar MLC Elections: राबड़ी देवी ने किया नामांकन, तेजस्वी-लालू भी मौजूद

बिहार विधान परिषद के चुनाव के लिए महागठबंधन के सभी पांचों प्रत्याशियों ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इस दौरान आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव भी मौजूद थे.

Updated on: 11 Mar 2024, 01:58 PM

highlights

  • एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख
  • महागठबंधन के उम्मीदवारों ने भरा नामांकन
  • लालू यादव ने दिखाया विक्ट्री का साइन

Patna:

बिहार विधान परिषद के चुनाव के लिए महागठबंधन के सभी पांचों प्रत्याशियों ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. आपको बता दें कि महागठबंधन की ओर से बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उर्मिला ठाकुर, अब्दुल बारी सिद्दीकी, सैयद फैसल अली और माले की शशि यादव ने एमएलसी चुनाव के लिए पर्चा भरा. इस दौरान आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. वहीं, राबड़ी देवी के नामांकन भरने के बाद लालू यादव ने विक्ट्री का भी साइन दिखाया. तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महागठबंधन के पांचों उम्मीदवारों ने एमएलसी के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है. इन पांच प्रत्याशियों में तीन महिलाएं शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें- गिरिराज सिंह को खुद की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे, झेलना पड़ा भारी विरोध

इसके साथ ही तेजस्वी ने कहा कि हमलोग महिला सशक्तिकरण की बात नहीं करते, बल्कि इसे करके भी दिखाते हैं. हम महागठबंधन के एमएलसी सदन में बिहार की आवाज को बुलंद करने का काम करेंगे और जनता के हित के मुद्दों को उठाएंगे. 

चिराग पासवान पर तेजस्वी ने दिया जवाब

वहीं, जब तेजस्वी से पूछा गया कि क्या लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान महागठबंधन में शामिल होने वाले हैं तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस पर मैं कुछ भी नहीं बोल सकता, यह समय बताएगा. आपको बता दें कि बीते दिन चिराग पासवान और जेपी नड्डा की दिल्ली में मुलाकात हुई थी जिसके बाद चिराग ने कहा था कि सबकुछ सही है और उनकी नाराजगी की खबरें उन्हें मीडिया से ही पता चल रहा है. असल में ऐसा कुछ भी नहीं है. 2019 लोकसभा चुनाव में चिराग पासवान की पार्टी ने बिहार में 6 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 6 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बार भी चिराग 6 सीटों पर चुनाव लड़ने की पेशकश कर चुके हैं.

एमएलसी नामांकन की आखिरी तारीख

आपको बता दें कि बिहार विधान परिषद के विधानसभा कोटे से नामांकन की सोमवार को आखिरी तारीख है. वहीं, 21 मार्च को चुनाव होगा और देर शाम तक चुनाव के परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी. एनडीए से 6 और महागठबंधन से पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है. ये सभी 11 विधान परिषद सीटें 5 मई को खाली हो जाएगी.