logo-image

पूर्णिया सीट पर विवाद के बीच पप्पू यादव का बड़ा बयान, '...कांग्रेस का झंडा लहराएंगे'

कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने एक्स पर पोस्ट कर कांग्रेस की जीत का दावा किया है. उन्होंने लिखा है कि, ''सीमांचल कोसी जीतकर, देश में कांग्रेस सरकार बनाएंगे, पूर्णिया में कांग्रेस का झंडा लहराएंगे, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाएंगे.''

Updated on: 29 Mar 2024, 03:38 PM

highlights

  • पूर्णिया सीट पर विवाद के बीच पप्पू यादव का बड़ा बयान
  • पूर्णिया सीट पर पप्पू यादव कर रहे थे दावेदारी
  • आरजेडी कितनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव?

 

 

Patna:

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी सरगर्मी तेज है, इस बीच कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने एक्स पर पोस्ट कर कांग्रेस की जीत का दावा किया है. उन्होंने लिखा है कि, ''सीमांचल कोसी जीतकर, देश में कांग्रेस सरकार बनाएंगे, पूर्णिया में कांग्रेस का झंडा लहराएंगे, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाएंगे.'' वहीं, महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर भी सहमति बन गई है. कांग्रेस, राजद और वाम दल के बीच सीट बंटवारा हो गया है. राजद कार्यालय से सीट बंटवारे को लेकर औपचारिक घोषणा कर दी गयी है.

यह भी पढ़ें: बिहार में पहले चरण की 4 सीटों पर 70 से ज्यादा नामांकन दाखिल, जानें कहां से कितने उम्मीदवार?

कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी RJD 

आपको बता दें कि महागठबंधन में सीटों के बंटवारे के मुताबिक राजद 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसमें गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, बक्सर, पाटलिपुत्र, मुंगेर, जामुल, बांका, वाल्मिकी नगर, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, सारण, सीवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया, हाजीपुर लोकसभा की सीटें शामिल हैं.

कांग्रेस 9 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार 

आपको बता दें कि कांग्रेस 9 सीटों अपने उम्मीदवार उतारेगी, जिसमें किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर (एससी), पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, सासाराम (एससी) और महराजगंज की लोकसभा सीटें शामिल हैं.

CPM खगड़िया सीट से लड़ेगी चुनाव

वहीं आपको बता दें कि सीपीएम खगड़िया सीट से अपने उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारने जा रही है. इसके अलावा सीपीआई (एमएल) आरण, काराकाट और नालंदा से अपने उम्मीदवार उतारेगी, जबकि सीपीआई को बेगुसराय में एक सीट दी गई है.

पूर्णिया सीट पर पप्पू यादव कर रहे थे दावेदारी

आपको बता दें कि पूर्णिया सीट पर कांग्रेस नेता पहले से ही दावा कर रहे थे, लेकिन महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत पूर्णिया सीट राजद के खाते में चली गई है. यहां से बीमा भारती को मैदान में उतारने की खबरें हैं.

जानें बिहार में कब होंगे चुनाव?

इसके साथ ही आपको बता दें कि बिहार में 40 लोकसभा सीटें हैं और सात चरणों में चुनाव होंगे. लोकसभा चुनाव का पहला चरण 19 अप्रैल से शुरू होगा. वहीं औरंगाबाद, जमुई, गया और नवादा सीट सीट पर पहले चरण में ही मतदान होगा.