logo-image

मोतिहारी कांड: कानून मंत्री शमीम अहमद का बड़ा बयान-'शराब पीने से नहीं हुई किसी की मौत'

न्यूज स्टेट बिहार झारखंड से खास बातचीत में शमीम अहमद ने कहा कि अभी तक सिर्फ दो शवों का पोस्टमार्टम हो पाया है. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, डायरिया से लोगों की मौत हुई है. शराब पीने से किसी की भी मौत नहीं हुई है.

Updated on: 15 Apr 2023, 02:51 PM

highlights

  • मोतिहारी में 16 लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत
  • जहरीली शराब पीने से मौतों की आशंका
  • कानून मंत्री शमीम अहमद ने आशांकाओं को किया खारिज
  • कहा-शराब पीने से नहीं, डायरिया से हुई लोगों की मौत

Patna:

मोतिहारी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुए 16 लोगों की मौत के मामले में बिहार के कानून मंत्री शमीम अहमद ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. न्यूज स्टेट बिहार झारखंड से खास बातचीत में शमीम अहमद ने कहा कि अभी तक सिर्फ दो शवों का पोस्टमार्टम हो पाया है. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, डायरिया से लोगों की मौत हुई है. शराब पीने से किसी की भी मौत नहीं हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही सब कुछ साफ हो पाएगा कि लोगों की मौत क्यों  हुई है.

न्यूज स्टेट ने कानून मंत्री को सुनाई लोगों की पीड़ा

न्यूज स्टेट द्वारा कानून मंत्री शमीम अहमद से लोगों की पीड़ा सुनने को कहा गया और शराब कांड के पीड़ितों की बात सुनाई गई. पीड़ित साफ-साफ बोल रहा था कि शराब पीने के बाद ही उसकी हालत बिगड़ी. पीड़ितों की आवाज सुनाने के बाद शमीम अहम से जब सवाल किया गया है लोग कह रहे हैं शराब पीने से उनकी हालत बिगड़ी है और लोगों की मौत हुई है. जवाब में शमीम अहमद ने कहा कि अगर ऐसा कुछ रहा करे तो लोगों को प्रशासन को जहरीली शराब बनने या बिकने की जानकारी देनी चाहिए. प्रशासन अपना काम करता. सरकार शराब के खिलाफ काम कर रही है.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी कांड: विजय सिन्हा का सीएम नीतीश पर हमला, कहा-'बिहार को बख्श दीजिए...'

शमीम अहमद, बिहार के कानून मंत्री (फाइल फोटो)

शराब प्रभावितों का किया जाएगा समुचित इलाज

कानून मंत्री शमीम अहमद ने आगे कहा कि राज्य में शराबबंदी कानून भी लागू है. अगर इस तरह की कोई बात सामने आती है तो लोगों को प्रशासन को बताना चाहिए. प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. जो समाज के लोग नहीं बता रहे हैं, तो वो भी इसके लिए जिम्मेदार होंगे. उन्होंने कहा कि शराब प्रभावितों को चिकित्सा मुहैया कराई जाएगी उनका इलाज किया जाएगा. शमीम अहमद ने एक बार फिर से दोहराया कि स्थानीय अधिकारियों से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार मृतकों की मौत शराब पीने से नहीं बल्कि डायरिया से हुई है.

गलत काम करने से बचे लोग: CM नीतीश

मोतिहारी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुए 16 लोगों की मौत के मामले में सीएम नीतीश ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि बिहार में प्रशासन पूरी तरह से एक्टिव है. शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए सरकार लगातार लोगों को जागरूक कर रही है और प्रशासन भी तत्परता से कार्रवाई करता है.

nitish kumar

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार और प्रशासन दोनों मिलकर लोगों को समझा रही है. लोगों को भी गलत काम करने से बचना चाहिए. सीएम नीतीश ने कहा कि अगर किसी को कोई भी नुकसान होता है तो उसका हमें भी दुख होता है.

मोतिहारी में 16 की मौत

बता दें कि, मोतिहारी के तुरकौलिया थाना क्षेत्र, हरसिद्धि थाना क्षेत्र और पहाड़पुर थाना क्षेत्र में कुल मिलाकर 16 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. लोग बोलने से बच रहे हैं लेकिन दबी आवाज में कुछ लोगों का मानना है कि लोगों की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है. हालांकि, स्थानीय प्रशासन द्वारा अभी तक शराब पीने से हुई मौतों की पुष्टि नहीं की गई है.