logo-image
लोकसभा चुनाव

मोतिहारी कांड: विजय सिन्हा का सीएम नीतीश पर हमला, कहा-'बिहार को बख्श दीजिए...'

विजय सिन्हा ने एक बार फिर से सूबे की नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने मोतिहारी जिले में हुए 10 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में  मौत को लेकर हमला बोला है.

Updated on: 15 Apr 2023, 02:29 PM

highlights

  • विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश पर बोला हमला
  • मोतिहारी शराब कांड को लेकर कसा तंज
  • कहा-नीतीश जी! अब बिहार को बख्श दीजिए
  • 'आप पर उम्र का भी असर हो रहा है'

Motihari:

विजय सिन्हा ने एक बार फिर से सूबे की नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने मोतिहारी जिले में हुए 10 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में  मौत को लेकर हमला बोला है. विजय सिन्हा ने कहा कि फिर से सरकार के पाप का कारनामे का उजागर हुआ है. छपरा में सैकड़ों लोगों की मौत के बाद अब सुनने में आ रहा है कि मोतिहारी में भी कई लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है और जहरीली शराब से हुई मौत के मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. 

खबर नहीं चला पा रही मीडिया

विजय सिन्हा ने कहा कि जो मीडियावाले सच्ची खबरें चलाते थे वो अब खबरें चलाने में डर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी सच्चाई नहीं चलाई जा रही है. आपका प्रशासन जहरीली शराब से कमाई करके अकूत संपत्ति का मालिक बनता है, आप किसी पर कार्रवाई नहीं करते और मृतकों के परिजनों को मुआवजा ना देने का एलान आप (सीएम नीतीश) के द्वारा विधानसभा में शंखनाद करके किया गया था.

न्यायिक जांच से क्यों भाग रहे नीतीश कुमार?

विजय सिन्हा ने आगे कहा कि सीएम नीतीश जी आपको जहरीली शराब से हुई मौतों का हिसाब देना होगा और अवैध जहरीली शराब जिले के अंदर कैसे पहुंचती है? जो अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार है उसकी अवैध संपत्ति क्यों नहीं जब्त की जाती? जो आपके सत्ता में उच्च पदों पर बैठे हैं उनके परिवार के लोग इस तरह कं धंधे में लगे हुए हैं. इसकी न्यायिक जांच कराइए. उच्च स्तरीय जांच कराइए. सिटिंग जज से मामले की जांच कराइए. उन्होंने आगे कहा कि आप मामले की न्यायिक जांच से क्यों भागते हैं? सिटिंग जज से मामले की जांच कराइएगा तो सब सच्चाई सामने आ जाएगी. आपकी (सीएम नीतीश) नीयत में खोट है और इसलिए शराबबंदी नीति कभी भी सफल नहीं होगी. 

ये भी पढ़ें-नीतीश-कांग्रेस ने किया बाबा साहब का अपमान: सुशील मोदी

बिहार को बख्श दीजिए...

विजय सिन्हा ने सवालिया लहजे में पूछा कि क्या आपकी नीयत यही है कि माफिया, भ्रष्टाचारियों और शराब के तस्करों के साथ चलकर आपका भला होगा? ये नीयत बिहार की बर्बादी की कहानी लिख रही है. अब अपनी कहानी को बंद कीजिए. आप पर उम्र का असर भी दिख रहा है. आप बिहार को बख्श दीजिए. अपराधियों, भ्रष्टाचारियों के साथ गलबहियां करना बंद कीजिए.

मोतिहारी में 16 की मौत

बता दें कि, मोतिहारी के तुरकौलिया थाना क्षेत्र, हरसिद्धि थाना क्षेत्र और पहाड़पुर थाना क्षेत्र में कुल मिलाकर 16 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. लोग बोलने से बच रहे हैं लेकिन दबी आवाज में कुछ लोगों का मानना है कि लोगों की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है. हालांकि, स्थानीय प्रशासन द्वारा अभी तक शराब पीने से हुई मौतों की पुष्टि नहीं की गई है. 

इन लोगों की हुई मौत 
(तुरकौलिया थाना क्षेत्र)

1. रामेश्वर राम 35 पिता महिंद्र राम घर लखमीपुर 
2. ध्रुप पासवान 48 वर्ष 
3. अशोक पासवान 44 वर्ष
4. छोटू कुमार 19 वर्ष विंदेश्वरी पासवान
5. जोखू सिंह 50 वर्ष घर गोखुला
6. अभिषेक यादव 22 जसीन पूर
7. ध्रुप यादव 23 वर्ष जसिन पूर
8. मैनेजर सहनी 32 वर्ष
9. लक्षण माझी 33 वर्ष
10. नरेश पासवान 24 वर्ष पिता गणेश पासवान घर मथुरापुर 
11. मनोहर यादव पिता सीता यादव माधव पूर

(हरसिद्धि थाना क्षेत्र)

12. सोना लाल पटेल 48 वर्ष घर धवई नन्हाकार थाना हरसिद्धि
13. परमेंद्र दास मठ लोहियार
14. नवल दास मठ लोहियार 

(पहाड़पुर थाना क्षेत्र)

15. टुनटुन सिंह घर बलुआ थाना पहाड़पुर
16. भूटन माझी बलुआ पहाड़पुर