logo-image

कोरोना फ्री की रेस में अब बिहार सबसे आगे

कोरोना महामारी के चलते अब बिहार के लिए एक अच्छी खबर है.दरअसल, राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है और प्रदेश को कोरोना फ्री माना जा रहा है.

Updated on: 29 Sep 2021, 10:49 AM

Bihar:

कोरोना महामारी के चलते अब बिहार के लिए एक अच्छी खबर है.  दरअसल, राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है और प्रदेश को कोरोना फ्री माना जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में एक लाख 44 हजार 185 सैंपलों की जांच की गई थी लेकिन इसमें किसी भी बिहार के व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेश संजय कुमार सिंह के अनुसार पटना में असम के एक व्यक्ति का सैंपल लिया गया था जो पॉज़िटिव पाया गया. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्य के मामले को अपने राज्य में नहीं जोड़ सकते.

यह भी पढ़े- चीन की मीडिया और रक्षा विशेषज्ञों के निशाने पर क्यों है QUAD?  

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों के आंकड़े से यह लगता है कि कोरोना संक्रमण बहुत ही सीमित हो चुका है, हालांकि उन्होंने यह भी माना कि चुनौती अभी समाप्त नहीं हुई है कोरोना का संकट अभी भी बना हुआ है. उन्होंने वर्तमान स्थिति को बनाए रखने के लिए कोरोना नियमों का पालन करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि पिछले माह के दौरान यह पहली बार है जब राज्य के किसी भी नागरिक के सैंपल में कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है, जो की अच्छी खबर है. वहीं इससे पहले सोमवार को तीन लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए थे . इसमें बेगूसराय जिले में एक, भोजपुर जिले में एक और दरभंगा जिले में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया था.

यह भी पढ़े- पूर्वोत्तर, आंध्र प्रदेश और पंजाब में प्रबंधकीय पदों पर सबसे अधिक महिलाएं

बता दें कि अगस्त में जमुई, गया, बक्सर, कैमूर जहानाबाद और बांका पूरी तरह से कोरोना फ्री हो गया था लेकिन बाद में एक बार फिर से यहां संक्रमण फैल गया था. हालांकि सभी जिले के जिलाधिकारी अब भी जिलावासियों से अपील कर रहे हैं कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार एवं जिला प्रशासन द्वारा निर्गत निर्देशों का पालन करना ज़रूरी है. सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करे,मास्क को हमेशा पेहन कर रखे,और अपने आस पास साफ़ सफाई का भी ध्यान रखे.