logo-image

रोते हुए बोले अश्विनी चौबे-'बिहार के सरकारी अधिकारी करना चाहते थे मेरी हत्या'

अश्विन चौबे ने कहा कि मेरे ऊपर हमला भी हुआ था लेकिन पुलिस ने हमला करनेवाले आरोपियों को छोड़ दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि एनटीपीसी विवाद के लिए बिहार की सरकार जिम्मेदार है.

Updated on: 16 Jan 2023, 11:14 PM

highlights

  • अश्विनी चौबे ने बिहार के सरकारी अफसरों पर लगाया आरोप
  • मेरी हत्या करवाना चाहते थे सरकारी अफसर-अश्विनी चौबे

Patna:

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार के सरकारी अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जब वो बक्सर में अनसन पर बैठे थे तब सरकारी अधिकारियों द्वारा उनकी हत्या कराने की साजिश रची गई थी. बिहार के सरकारी अधिकारी मेरी हत्या करना चाहते थे. अश्विन चौबे ने कहा कि मेरे ऊपर हमला भी हुआ था लेकिन पुलिस ने हमला करनेवाले आरोपियों को छोड़ दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि एनटीपीसी विवाद के लिए बिहार की सरकार जिम्मेदार है.

अश्विनी चौबे ने सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए सवालिया लहजे में पूछा कि मैं नीतीश कुमार से पूछता हूं कि जिन बदमाशों को थाने लाया गया था वो अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए. जिस प्रकार से DSP ने थाने लाए गए लोगों को छोड़ दिया तो किसके दबाव पर उन बदमाशों को छोड़ा गया. मेरे ऊपर 24 घंटे में बक्सर में 2 बार हमले का प्रयास हुआ.

ये भी पढ़ें-भागलपुर में गन फैक्ट्री का हुआ खुलासा, चार लोगों को किया गया गिरफ्तार

जब अश्विनी चौबे प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे तभी उन्हें किसानों के लिए आक्रोश यात्रा निकिाल रहे परशुराम चतुर्वेदी के निधन की सूचना मिली. अश्विनी चौबे ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'जब मैं पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा था, मुझे बक्सर से पूर्व प्रत्याशी भाजपा, मेरे अनुज श्री परशुराम चतुर्वेदी जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. मेरी आंखों से अश्रु धाराए निकल पड़ी. निधन से मर्माहत हूं. बक्सर में किसानों की मांग को लेकर आक्रोश यात्रा निकाल रहे थे. इस दौरान उन्हें हृदयाघात हुआ. तीन दिनों से लगातार किसानों के हक के लिए संघर्ष कर रहे थे. उनका निधन मेरे लिए निजी क्षति है. मैं बक्सर जा रहा हूं. ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दे परिजनों, कार्यकर्ताओं को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति.'

 

ये भी पढ़ें-सुप्रीम फैसला: BJP नेता शाहनवाज हुसैन पर चलेगा दुष्कर्म का केस

बताते चलें कि बिहार में इन दिनों राज्य के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर द्वारा रामचरितमानस के खिलाफ विवादित बयान देने के मामले को लेकर जमकर राजनीती हो रही है. वहीं, इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे द्वारा शुक्रवार को बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के पास बक्सर में अनशन किया गया था. इस दौरान वो रामचरितमानस भी पढ़ रहे थे. हालांकि, उनका अनसन उन किसानों के समर्थन में था जिन्हें बक्सर पुलिस द्वारा आधी रात को उनके घर में घुसकर मारा पीटा गया था. हालांकि, थोड़ी देर बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को एक मोची द्वारा दूध पिलाकर अनसन तुड़वा दिया गया था.

ये भी पढ़ें-हिम्मत है तो तीन तलाक, बहु-विवाह, हिजाब का विरोध करे RJD: सुशील मोदी