logo-image

जहरीली शराब कांड में बिहार सरकार की बढ़ी मुश्किलें, NHRC ने नोटिस किया जारी

नोटिस जारी कर कहा गया है कि मोतिहारी में जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में आयोग ने संज्ञान लिया है. कई अस्पतालों से अब भी मौत की खबरें आ रही हैं. बता दें कि लगातार हो रहे जहरीली शराब से मौतों पर चिंता जताते हुए पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी किया है

Updated on: 20 Apr 2023, 10:49 AM

highlights

  • NHRC ने बिहार सरकार को नोटिस किया जारी 
  • जहरीली शराब कांड में अब तक 40 लोगों की हो गई मौत 
  • सीएम नीतीश कुमार ने मुआवजें का किया है ऐलान 

Patna:

बिहार में साल 2016 से शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन इसके बावजूद खुलेआम शराब की बिक्री होती है. जिस कारण कई लोगों की जान चली जाती हैं. मोतिहारी में जहरीली शराब कांड में अब तक 40 लोगों की मौत हो गई है. अब इस मामले में बिहार सरकार की मुश्किलें बढ़ने वाली है. पुलिस महानिदेशक को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के तरफ से नोटिस जारी कर दिया गया है. जिसमें बिहार सरकार से कई सवाल किये गए हैं. राज्य सरकार से रिपोर्ट भी मांगी गई है. 

नोटिस किया गया जारी 

नोटिस जारी कर कहा गया है कि मोतिहारी में जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में आयोग ने संज्ञान लिया है. कई अस्पतालों से अब भी मौत की खबरें आ रही हैं. बता दें कि लगातार हो रहे जहरीली शराब से मौतों पर चिंता जताते हुए मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी किया है.
 
लगातार बढ़ रही है मौतों की संख्या

मानवाधिकार आयोग ने एक रिपोर्ट तैयार कर कहा है कि राज्य में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी यहां शराब मिलती है. सरकार अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने में सफल नहीं हो पा रही है. जिसका खामियाजा लोगों को भुक्तना पड़ रहा है. मोतिहारी में जहरीली शराब पीने से लगातार मौतों की संख्या बढ़ते जा रही है. हालांकि ये पहली बार नहीं है हर दो तीन महीने में ऐसी खबरें आती रहती हैं. जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है. 

यह भी पढ़ें : कोलकाता की ये बेटी बदलने चली है इतिहास, साइकिल से ही चल पड़ी दिल्ली

सीएम ने मुआवजें का किया है ऐलान 

आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने जहरीली शराब से जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने ऐलान करते हुए कहा है कि 2016 से लेकर अब तक जितनी भी मौतें हुई हैं उन सभी के परिजनों को 4 लाख रुपये दिए जायेंगे.