News Nation Logo

बिहार: पूर्व विधान पार्षद का कोरोना से निधन, नीतीश सहित कई नेताओं ने जताया शोक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा कांग्रेस के कई नेताओं ने राय के निधन पर शोक जताया है. नीतीश ने अपने शोक संदेश में कहा है कि वे कुशल राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थे. उनका निधन दुखद है.

By : Ritika Shree | Updated on: 26 Apr 2021, 04:37:08 PM
nitish kumar

Nitish Kumar (Photo Credit: आइएएनएस)

highlights

  • बिहार के वरिष्ठ कांग्रेसी और पूर्व विधान पार्षद जगन्नाथ प्रसाद राय का निधन
  • नीतीश ने अपने शोक संदेश में कहा है कि वे कुशल राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थे
  • कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने कहा उनका निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति है

पटना:

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर में दिन-प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. पटना सहित छह जिलों में 500 से अधिक नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. पटना में सर्वाधिक 2,801 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई. और इसी बीच कोरोना संक्रमण के कारण बिहार के वरिष्ठ कांग्रेसी और पूर्व विधान पार्षद जगन्नाथ प्रसाद राय का रविवार को निधन हो गया. वे कई दिनों से कोरोना से पीड़ित थे. राय को परेशानी बढ़ने पर पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में भर्ती करवाया गया था, जहां रविवार को उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन की खबर के बाद राज्य के राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा कांग्रेस के कई नेताओं ने राय के निधन पर शोक जताया है. नीतीश ने अपने शोक संदेश में कहा है कि वे कुशल राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थे. उनका निधन दुखद है. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. कांग्रेस के पूर्व विधायक नरेन्द्र कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा कि राय का जाना व्यक्तिगत रूप से अपूरणीय क्षति है.

यह भी पढ़ेंः बिहार के लिए प्रतिदिन 194 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का कोटा निर्धारित

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने राय के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि उनका जाना कांग्रेस पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है, जिसे कभी पूरा नहीं किया जा सकता है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय शंकर मिश्रा ने अपने शोक संदेश कहा कि राय जिन्दादिल व्यक्तित्व के धनी थे और उन्होंने कांग्रेस को शिखर पर पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. बिहार युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने राय के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताते हुए कहा कि राय युवाओं के अभिभावक एवं सच्चे मार्गदर्शक थे.

यह भी पढ़ेंः बिहार में कोरोना ने पकड़ ली रफ्तार, 1 दिन में मिले 12,672 नए मरीज

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Apr 2021, 04:23:15 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.