News Nation Logo

बिहार के बाढ़ ने बढ़ायी CM नीतीश कुमार की चिंता

सर्वेक्षण कर लौटने पर कहा, सबसे पहले प्रभावित लोगों को मदद दी जानी है. फसल की बहुत बर्बादी हुई है. गंगा नदी का जलस्तर बढ़ रहा है और इससे बड़ी आबादी प्रभावित हो सकती है

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 05 Aug 2021, 09:14:25 PM
Bihar Flood

बिहार बाढ़ (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चार जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया
  • गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, बारिश भी काफी हुई है 
  • बिहार के 16 जिले इस समय बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं

बिहार:  

बाढ़ को लेकर नीतीश कुमार की चिंता, बाढ़ प्रभावित इलाकों का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चार जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया. सर्वेक्षण कर लौटने पर कहा, सबसे पहले प्रभावित लोगों को मदद दी जानी है. फसल की बहुत बर्बादी हुई है. गंगा नदी का जलस्तर बढ़ रहा है और इससे बड़ी आबादी प्रभावित हो सकती है. पटना और नालन्दा के जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वो जाकर स्थिति की समीक्षा करें. अगले हफ्ते में फिर करेंगे सर्वेक्षण, लग रहा है कि खतरा बढ़ेगा.पटना पर भी खतरा है, गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, बारिश भी काफी हुई है.

यह भी पढ़ेः COVID-19: कोरोना पाबंदी खोलने की ओर बिहार, CM नीतीश कुमार ने किया यह बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री ने कहा जातीय जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री को खत लिख दिया है,अब जब वहां से मिलने का वक़्त मिलेगा,बात रखेंगे. हमारे सांसदों ने अमित शाह जी से मुलाकात कर बातें रख दी हैं. पटना के आसपास भी पुनपुन और गंगा नदी उफन पर है. पुनपुन के सुरक्षा बांध पर दबाव बढ़ गया है. बाढ़ के खतरे को देखते हुए पटना जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है. नीतीश कुमार ने मंगलवार को ही अधिकारियों के साथ बाढ़ के खतरे पर समीक्षा बैठक की थी. बाढ़ से बचाव के लिए सभी तरह के सुरक्षात्मक कदम उठाने का निर्देश दिया था.

यह भी पढ़ेः बिहार में जातिगत जनगणना पर बोले संजय पासवान, नितीश कुमार ने कही पीएम से मिलने की बात

बिहार के 16 जिले इस समय बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. हालांकि सरकारी आंकड़ों में इनकी संख्या कम हो सकती है. मगर मुसीबतें बरकरार हैं. लाखों लोग या तो बेघर हो गए हैं या फिर पानी की वजह से घरों में कैद होने को मजबूर हैं. सरकार ने सभी बाढ़ प्रभावित जिलों में नुकसान का आकलन करने को कहा है. राज्य में फिलहाल समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीतामढ़ी, पूर्णिया, पश्चिमी चंपारण, सहित 16 जिले के हजारों हेक्टर में पानी घुसा हुआ है.

First Published : 05 Aug 2021, 09:14:25 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.