logo-image

Bihar Election: तेजप्रताप ने तलाशी सेफ सीट, यहां से लड़ना चाहते हैं चुनाव, लालू से लेंगे अप्रूवल

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. खबर है कि इस बार बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजप्रताप यादव अपनी विधानसभा सीट बदलना चाहते हैं.

Updated on: 26 Aug 2020, 02:51 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. खबर है कि इस बार बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अपनी विधानसभा सीट बदलना चाहते हैं. जिसके लिए तेजप्रताप राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद से मिलने रांची जा रहे हैं. तेजप्रताप अपने भविष्य की राजनीति को लेकर पिता से चर्चा करेंगे. वो देर रात रांची (Ranchi) पहुंचेंगे और अगले दिन यानी गुरुवार को तेजप्रताप अपने पिता लालू से मुलाकात कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: सुशांत मामले में सामने आया ड्रग कनेक्शन, रिया की टैलेंट मैनेजर जया साहा को ED का नोटिस

सूत्रों के अनुसार, आगामी विधानसभा चुनाव में तेजप्रताप यादव ने अपने लिए सेफ सीट की तलाश भी कर ली है. बस इसी का अप्रूवल लेने के लिए वह अपने पिता और राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव से मुलाकात करेंगे. सूत्र बताते हैं कि तेजप्रताप इस बार समस्तीपुर जिले की हसनपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं. इस संबंध में वो पार्टी के अध्यक्ष से बात कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: लालू के दोस्त का इंतजार कर रही JDU, रघुवंश प्रसाद सिंह छोड़ेंगे RJD

तेजप्रताप यादव 2015 के विधानसभा चुनाव में वैशाली जिले के महुआ विधानसभा क्षेत्र से लड़े थे और जीत हासिल की थी. उस वक्त राजद का जदयू के साथ गठबंधन था. लेकिन इस बार दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ चुनावी अखाड़े में उतरेंगी और महुआ विधानसभा क्षेत्र में जदयू की पकड़ मजबूत रही है. ऐसे में अब वह यहां से चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. लिहाजा तेज प्रताप ने अपने लिए सेफ सीट के रूप में हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का मन बनाया है. यहां उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी है.