logo-image

आरजेडी का बड़ा आरोप- जीते हुए प्रत्याशियों को नहीं मिल रहा सर्टिफिकेट, नीतीश बना रहे दबाव

बिहार चुनाव रिजल्ट में वोटों की गिनती अभी जारी है. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए पर बड़ा आरोप लगाया है. आरजेडी का कहना है कि जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है.

Updated on: 10 Nov 2020, 09:59 PM

नई दिल्ली :

बिहार चुनाव रिजल्ट में वोटों की गिनती अभी जारी है. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए पर बड़ा आरोप लगाया है. आरजेडी का कहना है कि जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है. नीतीश कुमार और सुशील मोदी रिजल्ट को प्रभावित करने के लिए अधिकारियों को दबाव बना रहे हैं. 

आरजेडी ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके कहा है, 'क़रीब 10 सीटों पर नीतीश प्रशासन गिनती में देरी कर रहा है.जीते हुए उम्मीदवारों को सर्टिफ़िकेट नहीं दे रहा है. CM आवास में बैठकर नीतीश कुमार और सुशील मोदी CM के प्रधान सचिव से सभी DM और RO को फ़ोन करवा कर नज़दीकी लड़ाई वाली सीटों के पक्ष में फ़ैसला दिलाने का दबाव बनवा रहे है.'

आगे कहा है कि नीतीश कुमार, सुशील मोदी इत्यादि मुख्यमंत्री  आवासीय कार्यालय में बैठ सभी जिलाधिकारियों पर दबाव बना सख़्त निर्देश जारी करवा रहे है कि महागठबंधन को कैसे भी 105-110 सीटों पर रोको. किसी भी परिस्थिति में हम जनमत की लूट नहीं होने देंगे.

इसे भी पढ़ें: नीतीश को डूबोने निकले चिराग पासवान खुद डूबो दी अपनी पार्टी, LJP को नहीं मिल रही एक भी सीट

आरजेडी ने आगे कहा कि 119 सीट जीतने के बाद टीवी पर 109 दिखाया जा रहा है. नीतीश कुमार सभी अधिकारियों को फ़ोन कर धांधली करवा रहे है. फ़ाइनल रिज़ल्ट आने और बधाई देने के अब अधिकारी अचानक कह रहे है कि आप हार गए है.

इसके साथ ही आरजेडी ने जीतने वाली सीटों का लिस्ट जारी किया है. आरजेडी ने लिखा, 'ये उन 119 सीटों की सूची है जहां गिनती संपूर्ण होने के बाद महागठबंधन के उम्मीदवार जीत चुके है. रिटर्निंग ऑफ़िसर ने उन्हें जीत की बधाई दी लेकिन अब सर्टिफ़िकेट नहीं दे रहे है कह रहे है कि आप हार गए है. ECI की वेबसाइट पर भी इन्हें जीता हुआ दिखाया गया. जनतंत्र में ऐसी लूट नहीं चलेगी.'

और पढ़ें:जेडीयू ऑफिस में लग गए नीतीश के पोस्टर, लिखा- बिहार में नीतीशे कुमार बा

वहीं आरजेडी नेता मनोज झा ने भी कहा है कि वोटों की गिनती में देरी कराई जा रही है. इसके साथ ही जीते प्रत्याशियों को सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने नीतीश पर वार करते हुए कहा कि माननीय नीतीश जी आप मुख्यमंत्री चंद घंटों के लिए हैं और अपने सर पर और कलंक मत पोतिए.