News Nation Logo
Banner

Bihar Election:नीतीश ने भागलपुर दंगा याद दिलाया, RJD पर वार कर कहा- काम पर वोट दीजिए

जेडीयू भी अपने सीटों पर परचम लहराने की तैयारी में लगी हुई है. इसकी के तहत सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने वर्चुअल रैली को संबोधित किया. सीएम नीतीश ने लोगों से अपील की कि काम के आधार पर वोट करें.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 12 Oct 2020, 08:34:11 PM
nitish kumar

नीतीश कुमार (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

बिहार चुनाव में दम ठोकने के लिए तमाम पार्टियां तैयार हैं. पहले चरण के चुनाव के लिए एनडीए, महागठबंधन समेत तमाम पार्टियां चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है. जेडीयू भी अपने सीटों पर परचम लहराने की तैयारी में लगी हुई है. इसकी के तहत सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने वर्चुअल रैली को संबोधित किया. सीएम नीतीश ने लोगों से अपील की कि काम के आधार पर वोट करें. 

वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि हम लोगों से आग्रह करते हैं कि वह काम के आधार पर अपना निर्णय लें. जनता मालिक है. हम लोगों का काम पसंद है तो फिर सरकार बनाने का मौका दीजिए. हमें उम्मीद है कि आप हमारे काम के आधार पर वोट दीजिएगा. 

इसके साथ ही विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि दूसरे लोगों में कोई दम नहीं है. वो समाज को बांटना चाहते हैं. भ्रम पैदा करना चाहते हैं. लेकिन हम समाज को एक साथ रखना चाहते हैं. उनके उत्थान के लिए काम कर रहे हैं. 

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस ने देवरिया में महिला कार्यकर्ता से 'हाथापाई' पर 2 नेताओं को पार्टी से निकाला

जेडीयू सुप्रीमो नीतीश ने आरजेडी को निशान पर लिया. उन्होंने कहा कि कुछ लोग अल्पसंख्यकों का वोट लेते हैं, लेकिन उनके लिए कुछ भी नहीं करते हैं. 1989 में भागलपुर दंगा हुआ था तो क्या किया था इन लोगों ने? कुछ किया लोगों के लिए?

उन्होंने कहा कि जब हमें मौका मिला तो हमने दोबारा आयोग बनाया और 2007 से सभी दंगा पीड़ितों को मुआवजा देने का काम शुरू किया. हम वोट की चिंता नहीं करते हैं, सेवा ही हमारा धर्म है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम पूरे परिवार को अपना मानते हैं. लेकिन कुछ लोग अपने पति-पत्नी,बेटा-बेटी को ही परिवार मानते हैं.  हमारे लिए तो बिहार परिवार है. कुछ लोग निजी परिवारवाद पर चल रहे हैं.

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने रविवार को ''न्याय के साथ तरक्की, नीतीश की जीत पक्की'' नारे के साथ 'निश्चय पत्र 2020' जारी किया है.  इसमें कहा गया है कि यह ''सक्षम बिहार, स्वावलंबी बिहार'' के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए 'सात निश्चय-2' कार्यक्रम को लागू करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करता है जोकि समृद्ध और विकसित बिहार बनाने का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम साबित होगा.

और पढ़ें: राजनाथ सिंह बोले- पाकिस्तान-चीन ने सीमा विवाद इस तरह पैदा किया, जैसे यह कोई...

जेडीयू के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी द्वारा जारी इस निश्चय पत्र 2020 में कहा गया है कि उनकी पार्टी महात्मा गांधी, राममनोहर लोहिया, जयप्रकाश नारायण, भीमराव आंबेडकर और कर्पूरी ठाकुर के विचारों एवं सिद्धांतों में अपनी आस्था रखती है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत 12 अक्टूबर को अपने ''निश्चय संवाद'' कार्यक्रम के तहत छह जिलों की 11 विधानसभाओं की जनता के संग वर्चुअल संवाद करके करेंगे. 

First Published : 12 Oct 2020, 08:34:11 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो