logo-image

Bihar Election 2020: चुनाव से पहले इंटरनल सर्वे से बढ़ी BJP की चिंता, जानें क्यों

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए अभी तारीखों की घोषणा नहीं हुई है, हालांकि इसके पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपनी स्थिति का आकलन करने के लिए एक इंटरनल सर्वे कराया है.

Updated on: 11 Sep 2020, 04:02 PM

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए अभी तारीखों की घोषणा नहीं हुई है, हालांकि इसके पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपनी स्थिति का आकलन करने के लिए एक इंटरनल सर्वे कराया है. मगर इंटरनल सर्वे के आधार पर जो नतीजे सामने आए हैं, उससे बीजेपी की चिंताएं बढ़ गई हैं. सूत्रों से पता चला है कि सर्वे के लिए बीजेपी ने पार्टी के जनरल सेक्रेटरी, एमएलसी और प्रदेश उपाध्यक्षों के 90 लोगों की टीम बनाई थी और यह सर्वे 25 से 28 अगस्त के बीच किया गया है. लेकिन अब जो सर्वे रिपोर्ट बीजेपी के पास आई है वो चौंकाने वाली है.

यह भी पढ़ें: चिराग के हर फैसले के साथ मजबूती से खड़ा हूं: राम विलास पासवान

सूत्रों के मुताबिक, इंटरनल सर्वे में यह बात भी सामने आई है कि लोग अब नीतीश कुमार को कम पसंद करने लगे हैं, उनकी लोकप्रियता में आई भारी कमी है. लोगों को नीतीश कुमार की विश्वसनीयता पर लोग संदेह करने लगे हैं. जिसके पीछे की वजह पार्टियों के साथ गठबंधन तोड़ना. क्योंकि नीतीश पहले भाजपा का साथ छोड़ आरजेडी से मिले, फिर आरजेडी को छोड़कर बीजेपी के साथ आए. ऐसे में बिहार की जनता का भरोसा नीतीश कुमार पर कम होने लगा है.

यह भी पढ़ें: लालू के बेहद करीबी रघुवंश प्रसाद ने छोड़ी RJD, पत्र में लिखी पीड़ा

इसके अलावा लालू यादव को लेकर नीतीश का नरम रुख भी एक वजह है. सर्वे में ये भी बात सामने आई है कि नीतीश के इस कार्यकाल में हुए कामों से लोग नाखुश हैं. राज्य में बहुत तेजी से बढ़ता अपराध और बेरोजगारी के मुद्दे पर भी लोगों में नाराजगी की बात सामने आई है. बीजेपी की सर्वे टीम ने इस रिपोर्ट को बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को सौंप दिया है. सूत्र बताते हैं कि अब बीजेपी इस रिपोर्ट के आधार पर अपनी रणनीति बना रही है.