logo-image

बिहार चुनाव 2020: कांग्रेस ने लगाया शरद यादव की बेटी और शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे पर दांव

कांग्रेस ने बिहार चुनाव के दूसरे चरण की अपने कोटे के 24 सीटों की सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने अभिनेता और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा को भी टिकट दिया है.

Updated on: 15 Oct 2020, 11:06 AM

पटना:

कांग्रेस ने बिहार चुनाव के दूसरे चरण की अपने कोटे के 24 सीटों की सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने अभिनेता और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा को भी टिकट दिया है. लव सिन्हा को पटना के बांकीपुर से उम्मीदवार बनाया गया.  पिछले साल शत्रुघ्न सिन्हा भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. कांग्रेस ने कई पुराने चेहरों पर भी फिर से भरोसा जताते हुए उनके टिकट को बरकरार रखा है.

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव : प्रथम चरण के लिए 1,066 प्रत्याशी मैदान में, 319 पर दर्ज हैं अपराध

कांग्रेस ने शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव पर भी दांव लगाया है. हालांकि अभी औपचारिक रूप से उनके नाम की घोषणा नहीं की गई है. मिली जानकारी के अनुसार, दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने लालगंज सीट से पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार सिंह के भतीजे राकेश सिंह उर्फ पप्पू सिंह को उम्मीदवार बनाया है. कुचायकोट से काली पांडेय को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. राजीव गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस छोड़ने वाले काली पांडेय ने भी बुधवार को सुभाषिनी यादव के पार्टी की सदस्यता ली.

यह भी पढ़ें: बिहार : पप्पू यादव पीडीए के मुख्यमंत्री उम्मीदवार, मधेपुरा से लड़ेंगे चुनाव

इसके अलावा कांग्रेस ने राजापाकर से प्रतिमा सिंह का नाम तय किया है. नालंदा से गुंजन पटेल, बेलदौर से चंदन यादव, खगड़िया से छत्रपति यादव, हरनौत से रवि गोल्डन और पारू से अनुनय कुमार सिंह के नाम पर कांग्रेस ने मुहर लगाई है. बताया जाता है कि कांग्रेस को दूसरे चरण में 25 और तीसरे चरण में 24 सीटें मिली हैं. जबकि पहले चरण में कांग्रेस 21 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.