logo-image

बिहार में शिक्षा व्यवस्था की फिर खुली पोल, परीक्षा के दौरान खुलेआम छात्र कर रहे थे नकल

ग्रेजुएशन की परीक्षा के दौरान छात्र नकल करते नजर आ रहे हैं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे सभी बिना किसी डर के खुलेआम नकल कर रहे हैं.

Updated on: 10 Jan 2023, 02:41 PM

highlights

  • परीक्षा के दौरान छात्र नकल करते आ रहे हैं नजर 
  • वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल 
  • वीडियो 7 जनवरी की जा रही है बताई 

Vaishali:

बिहार में शिक्षा वयस्था पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. कभी BPSC का पेपर लीक होता तो कभी BSSC का जिसको लेकर छत्रों में पहले से ही काफी आक्रोश है. वहीं, अब वैशाली से एक और मामला सामने आया है. जहां, ग्रेजुएशन की परीक्षा के दौरान छात्र नकल करते नजर आ रहे हैं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे सभी बिना किसी डर के खुलेआम नकल कर रहे हैं.  

परीक्षा प्रणाली है सवालों के घेरे में 

बिहार में इन दिनों ग्रेजुएशन की परीक्षा चल रही है. परीक्षा के लिए अलग अलग कॉलेजों में सेंटर बनाया गया है. जंहा ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर की परीक्षा ली जा रही है. ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर की इसी परीक्षा के दौरान नकल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसके बाद परीक्षा प्रणाली सवालों के घेरे में है. 

वीडियो सोशल मिडिया पर हुआ वायरल 

मामला वैशाली जिले के भगवानपुर LN कालेज की बताई जा रही है. जंहा परीक्षा में ना केवल अफरातफरी और अफरातफरी के बीच खुलेआम नकल कर परीक्षा की कापिया लिखते छात्र और छात्राएं दिख रही हैं. परीक्षा के दौरान ही किसी छात्र ने परीक्षा हॉल के अंदर नकल का वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया जो कि अब वायरल हो रहा है. वीडियो शनिवार 7 जनवरी की बताई जा रही है, जब भगवानपुर LN कॉलेज में ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर की परीक्षा ली जा रही थी. 

यह भी पढ़ें : समस्तीपुर में शराबबंदी कानून की उड़ रही धज्जियां, DM परिसर में मिली सैकड़ों खाली बोतलें

अधिकारियों ने झाड़ लिया पल्ला 

तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि परीक्षा केंद्र के अंदर शिक्षक कहीं भी नजर नहीं आ रहें हैं और छात्र भागम भाग करते हुए खुलेआम नकल कर कापिया भर रहे है. इस मामले को लेकर जिले के शिक्षा महकमे के अधिकारियों से सवाल किए गए तो अधिकारियों ने यह कह कर पल्ला झाड़ लिया कि ये परीक्षा यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित की जाती है. ऐसे में परीक्षा को लेकर सवालों के लिए यूनिवर्सिटी जबाबदेह है.