logo-image

समस्तीपुर में शराबबंदी कानून की उड़ रही धज्जियां, DM परिसर में मिली सैकड़ों खाली बोतलें

बिहार में शराबबंदी कानून को लागू हुए 6 वर्ष से अधिक का समय बीत चुका है. बावजूद सूबे में शराबबंदी पूरी तरह से सफल नहीं हो पाई है.

Updated on: 10 Jan 2023, 01:17 PM

highlights

  • DM परिसर में उड़ाई गई शराबबंदी कानून की धज्जियां!
  • परिसर में शराब की बोतल मिलना खड़े कर रहा सवाल?
  • DM परिसर में कहां से आई बड़ी मात्रा में शराब की बोतल?
  • डीएम परिसर में कैसे पहुंची शराब की बोतल?

Samastipur :

बिहार में शराबबंदी कानून को लागू हुए 6 वर्ष से अधिक का समय बीत चुका है. बावजूद सूबे में शराबबंदी पूरी तरह से सफल नहीं हो पाई है. आए दिन अलग-अलग इलाकों से देसी और विदेशी शराब की बरामदगी हो रही है. सरकार और प्रशासन के द्वारा लगातार शराबबंदी को सख्ती से लागू करने के दावे भी किए जा रहे हैं. समस्तीपुर के समाहरणालय परिसर (DM Office) में शराब की सैकड़ों खाली बोतलें फेंकी गई हैं. शराबबंदी को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए सभी सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को शराब न पीने की शपथ भी दिलाई गई थी, लेकिन समाहरणालय परिसर में फेंकी शराब की खाली बोतल शराबबंदी कानून की पोल खोलने के लिए काफी हैं. 

सबसे हैरान करने वाली बात तो यह है कि जिस परिसर में जिले के तमाम वरीय पदाधिकारी सरकारी योजनाओं और कानून को एग्जीक्यूट करने के लिए बैठते हो, उसी परिसर से शराब की बोतलें मिलना शराबबंदी कानून पर सवाल खड़े करने के लिए काफी है. बड़ा सवाल है कि आखिर इतनी संख्या में ब्रांडेड अंग्रेजी शराब की बोतल आखिर इस परिसर में कैसे आ गई? जहां दिन भर अधिकारियों और कर्मचारियों की चहल-पहल होती है तो वहीं सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम होते हैं. ऐसे में अब देखना है इस मामले पर जिला प्रशासन क्या कुछ कार्रवाई करता है.

शराब तस्करी का हैरतअंगेज तरीका 
वहीं, मुजफ्फरपुर में भी शराब तस्करी का हैरतअंगेज तरीका देखने को मिला है. यहां बीच सड़क पर तस्करों ने शराब रखने का तहखाना बनाया हुआ था. उत्पाद विभाग ने दादर इलाके में छापेमारी की, जिसमें ये तहकाना मिला. सड़क के बीच बने तहखाने से 4 बोरी मिली है. उत्पाद विभाग की टीम ने 80 लीटर शराब जब्त की है. अहियापुर थाना क्षेत्र का ये मामला है.

शराब तस्करों ने ASI को कुचला
वहीं, अरवल में शराब तस्करों द्वारा ASI को कुचलने का मामला सामने आया है. चेकिंग के दौरान कार रोकवाने पर ASI को तस्करों ने टक्कर मार दी. कार की टक्कर से ASI 20 फीट ऊपर उछलकर गिरा. हादसे में ASI की हालत गंभीर बताई जा रही है. ASI को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मेहंदिया थाना के पास की ये घटना है. 

रिपोर्ट : मन्टुन रॉय

यह भी पढ़ें : 5 दशक बाद भी साकार नहीं हो सका मंडल डैम का सपना, पीएम मोदी ने किया था शिलान्यास