News Nation Logo

इम्तिहान' को जन्‍म देने के बाद भी परीक्षा नहीं छोड़ेंगी शांति 

शांति के पति बताते हैं कि परीक्षा के क्रम में भगवान ने उन्हें पुत्र दिया है, इसी कारण से इसका नाम 'इम्तिहान' रखा है. शांति अभी आगे और पढ़कर नौकरी करना चाहती है.

News Nation Bureau | Edited By : Sanjeev Mathur | Updated on: 20 Feb 2021, 03:28:14 PM
new born baby

इम्तिहान (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • वह प्रसव पीड़ा के पहले वस्तुनिष्ठ प्रश्न हल कर चुकी थी.
  • जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. 

 

मुजफ्फरपुर:

इन दिनों बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा चल रही है. पहले सामाजिक विज्ञान पर्चा लीक और अब अंग्रेजी का फर्जी पर्चा वायरल होने को लेकर बवाल मच गया. लेकिन परेशान करने वाली इन खबरों के बीच एक परीक्षा केंद्र से चेहरों पर मुस्‍कान ला देने वाली खबर भी आई है. मुजफ्फरपुर के इस परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आई शादीशुदा छात्रा शांति देवी ने अपने बेटे को जन्‍म दिया तो पति बिरजू ने उसका नाम इम्तिहान रख दिया. सूत्रों के अनुसार  बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एमडीडीएम कॉलेज परीक्षा केंद्र पर शुक्रवार को मैट्रिक परीक्षा देने आई एक महिला अचानक प्रसव पीड़ा से कराहने लगी. आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां शाम को उसने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसका नाम उसने 'इम्तिहान' रखा है.

एमडीडीएम कॉलेज परीक्षा केंद्र की परीक्षा अधिकारी  डॉ मीरा मधुमिता ने बताया कि इस कॉलेज में मैट्रिक का परीक्षा केंद्र बनाया गया है. शुक्रवार को दूसरी पाली की परीक्षा में शामिल शांति देवी एक घंटे परीक्षा लिखने के बाद अचानक प्रसव पीड़ा से छटपटाने लगी.

यह भी पढ़ेंः 'ये मूर्ख नहीं जानता कि मैं दीपिका, कैटरीना या आलिया नहीं हूं.': कंगना

परीक्षा अधिकारी ने इसकी खबर तत्काल उन्हें दी. उन्होंने कहा कि इसके बाद शांति को अलग एक कमरे में बुलाकर लिटा दिया गया और इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को दी गई. उनके निर्देश के बाद शांति को एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेज दिया गया, जहां उसने देर शाम एक बेटे को जन्म दिया.

यह भी पढ़ेंः BJP नेता ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री की तुलना PFI से की, कहा- दोनों के बीच कोई अंतर नहीं

जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ 
शांति पुत्र की प्राप्ति के बाद खुश है. शांति के पति बिरजु सहनी बताते हैं कि वह प्रसव पीड़ा के पहले वस्तुनिष्ठ प्रश्न हल कर चुकी थी. उन्होंने कहा कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. शांति के पति बताते हैं कि परीक्षा के क्रम में भगवान ने उन्हें पुत्र दिया है, इसी कारण से इसका नाम 'इम्तिहान' रखा है. शांति अभी आगे और पढ़कर नौकरी करना चाहती है.
परीक्षा नहीं छोड़ेंगी शांति 
बच्‍चे को जन्‍म देने के बाद शांति देवी ने कहा कि वह परीक्षा नहीं छोड़ेंगी. एम्‍बुलेंस से जाकर परीक्षा देंगी. शांति ने बताया कि शुक्रवार को जब उन्‍हें प्रसव पीड़ा शुरू हुई उस वक्‍त तक उन्‍होंने सारे वस्‍तुनिष्‍ठ प्रश्‍न हल कर लिए थे. ओएमआर शीट पूरी तरह भरकर जमा कर दी थी. जैसे विषयगत प्रश्‍नों के उत्‍तर लिखने शुरू किए प्रसव पीड़ा होने लगी. आसपास बैठी छात्राओं ने इसकी जानकारी कक्ष परीक्षक को दी. उन्‍होंने तत्‍काल शांति को अस्‍पताल भेजने की व्‍यवस्‍था की. शांति बोचहां हाई स्कूल की छात्रा हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Feb 2021, 03:23:05 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.