logo-image

JEE Advanced Result: बिहार की बेटी ने किया कमाल, गुवाहाटी जोन से टॉपर बनी अक्षरा

पूरे परिवार के साथ दरभंगा में रहकर पढ़ाई कर अक्षरा ने आईआईटी जेईई एडवांस में गुवाहाटी जोन में लड़कियों में टॉपर बनी है. रिजल्ट सुनते ही अक्षरा का पूरे परिवार खुशी से झूम उठा. एक दूसरे को मिठाई खिलाकर पूरा परिवार खुशी जाहिर कर रहा है.

Updated on: 19 Jun 2023, 08:56 AM

highlights

  • गुवाहाटी जोन में लड़कियों में टॉपर बनी अक्षरा
  • अक्षरा का पूरे परिवार खुशी से झूम उठा
  • एक दूसरे को मिठाई खिलाकर परिवार खुशी कर रहा जाहिर 
  • अक्षरा ने बताया अपनी सफलता का राज 
  • अक्षरा ने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता दिया 

Darbhanga:

पूरे परिवार के साथ दरभंगा में रहकर पढ़ाई कर अक्षरा ने आईआईटी जेईई एडवांस में गुवाहाटी जोन में लड़कियों में टॉपर बनी है. रिजल्ट सुनते ही अक्षरा का पूरे परिवार खुशी से झूम उठा. एक दूसरे को मिठाई खिलाकर पूरा परिवार खुशी जाहिर कर रहा है. वहीं, आसपास के लोग भी अक्षरा के कामयाबी पर खुशी जता रहे हैं. दरअसल, अक्षरा सीतामढ़ी जिला के आवापुर की मूल निवासी है. अक्षरा के पिता रमेश साह वर्तमान में दरभंगा शहर के राजकुमारगंज में रहते है. जो दरभंगा जिला के मध्य विद्यालय गौसा घाट में प्रधानाध्यापक हैं. अक्षरा दो बहन एवं एक भाई है. 

अक्षरा ने बताया अपनी सफलता का राज 

वहीं, सफलता मिलने के बाद मां श्यामा मंदिर पहुंची अक्षरा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह मेरे 2 साल की मेहनत का फल है. रिजल्ट सुनकर मैं और मेरे परिवार के लोग काफी खुश हैं. यह दौड़ मेरे लिए काफी कठिन था. इसमें रोज सुबह उठकर मुझे अपने उपर विश्वास रख कर सुबह से रात तक पढ़ना पड़ता था और बीच-बीच में ब्रेक लेकर फ्रेस भी होना पड़ता था. ताकि दिमाग शांत रहें. हर दिन मेरा यह मकसद रहता था कि जितना मैं मेहनत कर संकू, उतना मैं करती थी. 

यह भी पढ़ें : बिहार BJP अध्यक्ष सम्राट चौधरी का बड़ा बयान, बोले-'2024 में बीजेपी करेगी 400 पार'

सफलता का श्रेय अपने माता-पिता दिया 

अक्षरा ने बताया कि वो आईआईटी मुंबई या दिल्ली में से जो भी उसे मिलेगा उससे वो कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करेगी. अक्षरा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं शिक्षक को दिया है.अक्षरा ने कहा कि तैयारी के दौरान वह सोशल मीडिया से दूर रहती थी. सिर्फ टेलीग्राम से कनेक्ट रहती थी. जहां से वो अपने टीचर से डाउट क्लियर करती थी. अक्षरा ने दूसरे छात्रों से भी सोशल मीडिया से दूरी बनाने की सलाह दी है.

रिपोर्ट - अमित कुमार