logo-image

Bihar Crime News: नाबालिग से रेप.. गर्भवती होने पर पंचायत का तुगलकी फरमान.. 7 लाख लो और बच्चा गिरा दो!

अन्याय करते हुए पंचों ने ये आदेश दिया कि लड़की की शादी के लिए आरोपी सात लाख रुपए नाबालिग लड़की को देगा और गर्भ गिराने में जो खर्च आएगा उसका भी निर्वहन आरोपी ही करेगा. वहीं, इतनी बड़ी घटना हो गई और पुलिस को भनक तक नहीं लगी.

Updated on: 17 Sep 2023, 09:12 PM

highlights

  • मुजफ्फरपुर में पंचायत का तुगलकी फरमान
  • नाबालिग लड़की की आबरू की कीमत लगाई 7 लाख
  • पुलिस करती रही तहरीर मिलने का इंतजार

Muzaffarpur:

मुजफ्फरपुर जिले में एक बार फिर से पंचायत का तुगलकी फरमान सामने आया है. यहां एक शख्स के द्वारा अपने पड़ोस में रहनेवाली 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ पहले तो रेप किया जाता है और जब वह गर्भवती हो जाती है तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय तुगलकी पंचायत बुलाई जाती है. पंचायत में अन्याय करते हुए पीड़िता को सात लाख रुपए लेकर गर्भ गिराने का आदेश दे डाला साथ ही ये भी शर्त रख दी कि पीड़िता और उसका परिवार पुलिस के समक्ष आरोपी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं करेगा. वहीं, पुलिस भी मामले में तहरीर मिलने का इंतजार कर रही है और आधुनिक समय में आंखे मूंदकर अन्याय होता देख रही है.

ये भी पढ़ें-Loksabha Election 2024: अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर ललन सिंह ने बोला करारा हमला, कही ये बड़ी बात

मिली जानकारी के मुताबिक, देवरिया थाना क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग लड़की अपने घर में नहा रही थी. उस समय घर में कोई और शख्स परिवार का नहीं था. तभी आरोपी घर में घुस आया और मोबाइळ में लड़की का वीडियो नहाते हुए बना लिया और उसे लगातार ब्लैकमेल करता रहा. इस दौरान जबरन उसके साथ ब्लैकमेल करते हुए आरोपी ने संबंध बनाए और नाबालिग लड़की गर्भवती हो गई. आरोपी द्वारा लड़की के साथ कई बार रेप किया गया और उसे ब्लैकमेल किया जाता रहा. मामले की जानकारी मिलने पर परिजनों ने ने पंचायत बुलाई और पंचायत में नाबालिग बच्ची की अस्मत की कीमत लगी सात लाख रुपए. साथ ही पंचों ने मामले को रफा दफा करा दिया.

ये भी पढ़ें-सीएम नीतीश पर गिरिराज सिंह ने बोला जोरदार हमला, कहा-‘चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए’, लगाया ये गंभीर आरोप

अन्याय करते हुए पंचों ने ये आदेश दिया कि लड़की की शादी के लिए आरोपी सात लाख रुपए नाबालिग लड़की को देगा और गर्भ गिराने में जो खर्च आएगा उसका भी निर्वहन आरोपी ही करेगा. वहीं, इतनी बड़ी घटना हो गई और पुलिस को भनक तक नहीं लगी. मामले में देवरिया थानेदार सरोज कुमार का कहना है कि पीड़ित द्वारा अभी तक तहरीर नहीं दी गई है अगर तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी. वहीं, एसडीपीओ ने ऐसी किसी घटना की जानकारी होने से ही इन्कार कर दिया. दूसरी तरफ महिला थाने की थानेदार द्वारा भी यही राग अलापा गया है कि अगर तहरीर मिलेगी तो कार्रवाई होगी. कुल मिलाकर ऐसे संगीन मामले में पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है.