logo-image

समस्तीपुर: जज के घर लाखों की चोरी, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

बिहार के समस्तीपुर शहर के स्टेडियम गोलंबर के पास ऑफिसर कॉलोनी में पुलिस अधीक्षक आवास के सामने बुधवार की रात को बदमाशों ने अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के आवास में घुसकर चार अलग-अलग क्वार्टर से लाखों रुपये मूल्य के संपत्ति चोरी कर फरार हो गए.

Updated on: 13 Jul 2023, 08:14 PM

highlights

  • बिहार में जज के घर में लाखों की चोरी
  • अब सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहे सवाल
  • सोने-चांदी के आभूषण और नकदी समेत लाखों की चोरी

 

Samastipur:

बिहार के समस्तीपुर से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां शहर के स्टेडियम गोलंबर के पास ऑफिसर कॉलोनी में पुलिस अधीक्षक आवास के सामने बुधवार की रात को बदमाशों ने अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के आवास में घुसकर चार अलग-अलग क्वार्टर से लाखों रुपये मूल्य के संपत्ति चोरी कर फरार हो गए. बता दें कि न्यायिक दंडाधिकारी किरण कुमारी के क्वार्टर से तीन सोने की चेन, दो अंगूठी, चांदी के आभूषण, तांबा पीतल के बर्तन समेत करीब 10 लाख की संपत्ति चोरी हो गयी. वहीं, अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के क्वार्टर व गैरेज से लाखों के सामान की चोरी हो गयी़ इसके अलावा प्रथम तल पर खाली पड़े दो अलग-अलग क्वार्टर से पानी के नल व कई अन्य कीमती सामान की चोरी हो गयी. इसके साथ ही गुरुवार की सुबह ऑफिसर कॉलोनी में चोरी की सूचना मिलने पर नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच की, जिसके बाद पीड़ित की ओर से नगर थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है.

जानकारी के मुताबिक, बुधवार रात चोर ऑफिसर कॉलोनी स्थित अपर मुख्य मजिस्ट्रेट के क्वार्टर में पीछे के रास्ते से घुस गये। वे न्यायिक दंडाधिकारी किरण कुमारी के शौचालय का रोशनदान तोड़ कर कमरे में घुस गये. इसके बाद कमरे में गोदरेज का ताला तोड़कर सोने-चांदी के आभूषण और पीतल-तांबा के बर्तन चोरी कर लिये गये.

यह भी पढ़ें: पिता की मौत के बाद फूटा बेटी का गुस्सा, मीडियाकर्मियों के सामने रोते हुए कही ये बात

इसके साथ ही आपको बता दें कि अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी धर्मेंद्र कुमार और स्वाति कुमारी के क्वार्टर और गैरेज से भी कई कीमती सामान की चोरी हुई थी. पहली मंजिल के दो अलग-अलग मकानों में निर्माण कार्य चल रहा था, चोरों ने वहां से पानी के नल व अन्य सामान चोरी कर लिया. वहीं, सुबह जागने पर लोगों को घटना की जानकारी हुई. नगर थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य ने बताया कि मामले की जांच चल रही है.

सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

आपको बता दें कि स्टेडियम गोलंबर के पास स्थित ऑफिसर्स कॉलोनी की सारी सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए बुधवार की रात जज के आवासीय परिसर में चोरों ने धावा बोल दिया, जबकि जज के आवास के सामने एसपी और बगल में सदर डीएसपी का आवास है, जहां 24 घंटे पुलिस के जवान सुरक्षा में तैनात रहते है. अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आवास में सुरक्षा का अभाव है. साथ ही सुरक्षा गार्ड भी तैनात नहीं हैं. इसके साथ आसपास के पास कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं है, जिसके चलते चोरों ने यह दुस्साहस किया.