logo-image

Bihar Corona Update: राजधानी पटना में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, ना करें लापरवाही

Bihar Covid 19 Cases: पूरे देश में एक बार फिर कोरोना पैर पसार रहा है. कोविड के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

Updated on: 16 Apr 2023, 03:22 PM

highlights

  • पटना में कोविड मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा
  • कोरोना से सर्तक रहने की जरूरत
  • मरीजों की संख्या 9 से बढ़कर 400 के पार

Patna:

Bihar Covid 19 Cases: पूरे देश में एक बार फिर कोरोना पैर पसार रहा है. कोविड के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कोविड को लेकर केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकार भी अलर्ट मोड में नजर आ रही है. वहीं, बिहार में भी कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी आई है. बता दें कि करीब 7 महीने बाद कोरोना के नए केस सामने आए हैं, जिसका आंकड़ा 100 के पार पहुंच चुका है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कुल 129 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सामने आई है. वहीं, 60 मामले सिर्फ राजधानी पटना से आई है. बता दें कि राज्य में एक्टिव कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर 412 पहुंच चुकी है. पिछले 15 दिनों में एक्टिव मरीजों की संख्या 9 से बढ़कर 400 के पार पहुंच चुका है. 

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Update: इन जिलों में जारी हुआ लू का अलर्ट, टूटा गर्मी का रिकॉर्ड

राजधानी पटना में कोविड मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा

राजधानी पटना में एक्टिव कोविड मरीजों की संख्या 200 के पार है. कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा पटना में देखा जा रहा है. आपको बता दें कि देश में मौजूदा एक्टिव कोविड केसों का आंकड़ा 50 हजार के पार पहुंच चुका है. वहीं, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 10,753 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना की वजह से अब तक 27 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

कोरोना से सर्तक रहने की जरूरत

कोरोना के बढ़ते केसों को देखकर प्रशासन भी देशवासियों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है. मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करने की सलाह दी जा रही है. कोरोना को लेकर बिलकुल भी लापरवाही ना बरते, इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है.