News Nation Logo
Banner

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित 154 नेताओं पर केस दर्ज, ये है पूरा मामला

साइकिल रैली निकालने के मामले में कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष समेत 154 नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पटना के गांधी मैदान थाना (Gandhi Maidan Police Station) में केस दर्ज किया गया है. इन सभी पर आरोप है कि इन लोगों ने बिना अनुमति के साइकिल रैली निकाली.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 18 Jul 2021, 07:40:57 AM
Bihar Congress

Bihar Congress (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने निकाला था साइकिल मार्च
  • कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में निकली साइकिल रैली
  • कोविड नियमों का पालन नहीं करने पर केस दर्ज

नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) में कांग्रेस (Congress) ने पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ 17 जुलाई को साइकिल मार्च निकाला. ये मार्च कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakt Charan Das) और बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ​के नेतृत्व में बोरिंग रोड से गांधी मैदान तक किया गया. साइकिल रैली (cycle rally) निकालने के मामले में कांग्रेस (Congress) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष समेत 154 नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पटना के गांधी मैदान थाना (Gandhi Maidan Police Station) में केस दर्ज किया गया है. इन सभी पर आरोप है कि इन लोगों ने बिना अनुमति के साइकिल रैली निकाली.

ये भी पढ़ें- देशभर में अब तक लगा 40 करोड़ टीका, इस देश के बाद दूसरे नंबर पर इंडिया

दरअसल महंगाई को मुद्दा बनाकर देश में कांग्रेस सड़कों पर उतर रही है. इसी कड़ी में बिहार के जिलों में विरोध प्रदर्शन करने के बाद शनिवार को राजधानी पटना की सड़कों पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला गया. बोरिंग रोड से शुरू होकर कांग्रेस की साइकिल रैली जेपी गोलंबर पहुंची. उसके बाद गांधी मैदान के अंदर गांधी मूर्ति के पास बैठकर कांग्रेस नेताओं ने धरना दिया. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सड़कों पर साइकिल चलाते नजर आए. 

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि महंगाई से जनता परेशान है, लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार से गद्दी नहीं संभल रही है तो उन्हें फौरन छोड़ देनी चाहिए. जिस तरह से मंहगाई बढ़ रही है, कहीं न कहीं उस से आम जनता काफी परेशान है. कांग्रेस पार्टी का आंदोलन लगातार चलता रहेगा जब तक महंगाई कम न हो जाए. इस दौरान उन्होंने बेतिया में जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी टीम बनाकर बेतिया भेजेगी.

ये भी पढ़ें- ‘केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रामाणिक बांग्लादेशी हैं’, कांग्रेस नेता रिपुन बोरा का आरोप

वहीं कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में मजिस्ट्रेट की ओर से शनिवार की रात गांधी मैदान थाने में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, एमएलसी प्रेमचंद समेत चार नामजद और 150 अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज (Case Registered) किया गया है. गांधी मैदान पुलिस ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है.

First Published : 18 Jul 2021, 07:30:38 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.