logo-image

‘केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रामाणिक बांग्लादेशी हैं’, कांग्रेस नेता रिपुन बोरा का आरोप

रिपुन बोरा बोरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Letter to PM Modi) को पत्र लिखकर दावा किया है कि प्रामाणिक बांग्लादेशी नागरिक (Bangladeshi Citizen) हैं. उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर जांच कराने की मांग की है.

Updated on: 18 Jul 2021, 07:20 AM

highlights

  • नवनियुक्त केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की नागरिकता पर सवाल
  • कांग्रेस सांसद रिपुन बोरा ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली:

राज्यसभा सांसद और असम कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा (Ripun Bora) ने नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रामाणिक (Nisith Pramanik) पर बड़ा गंभीर आरोप लगाया है. रिपुन बोरा ने निसिथ प्रमाणिक की नागरिकता पर सवाल उठाया है. उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर जांच कराने की मांग की है. रिपुन बोरा बोरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Letter to PM Modi) को पत्र लिखकर दावा किया है कि प्रामाणिक बांग्लादेशी नागरिक (Bangladeshi Citizen) हैं. कांग्रेस नेता ने पीएम को लिखी चिट्ठी में कहा कि इस मामले की जांच कराई जाए जिससे स्थिति स्पष्ट हो सके. 

ये भी पढ़ें- देशभर में अब तक लगा 40 करोड़ टीका, इस देश के बाद दूसरे नंबर पर इंडिया

बोरा ने पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा कि 'मैं आपसे निसिथ प्रामाणिक के वास्तविक जन्मस्थान और नागरिकता के बारे में पारदर्शी तरीके से जांच कराने और पूरे मुद्दे को स्पष्ट करने का आग्रह करता हूं, क्योंकि इससे पूरे देश में भ्रम पैदा हो रहा है.' प्रधानमंत्री को लिखे और ट्विटर पर साझा किए पत्र में बोरा ने दावा किया कि कई मीडिया संस्‍थानों ने अपनी खबर में बताया है कि प्रामाणिक बांग्लादेशी नागरिक हैं. इन खबरों को दिखाते हुए सांसद ने दावा किया कि मंत्री का जन्म स्थान हरिनाथपुर है जो बांग्लादेश के गैबांधा जिले के पलासबाड़ी पुलिस थाने के तहत आता है. खबर है कि वह कंप्यूटर की पढ़ाई करने के लिए पश्चिम बंगाल आए थे.

बोरा ने दावा किया कि कंप्यूटर विषय में डिग्री मिलने के बाद पहले वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए और बाद में बीजेपी में शामिल हुए तथा कूच बिहार से सांसद चुने गए. बोरा ने दावा किया कि समाचार चैनलों के मुताबिक प्रामाणिक ने छेड़छाड़ कर चुनावी नामांकन पत्र में अपना पता कूच बिहार दिखाया. वहीं निसिथ प्रामाणिक के करीबी सूत्रों ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि मंत्री का जन्म, पालन-पोषण और शिक्षा-दीक्षा भारत में ही हुई है.

ये भी पढ़ें- संसद का मानसून सत्र : लोकसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, PM मोदी भी होंगे शामिल

जब प्रामाणिक के करीबी सूत्रों से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि मंत्री देशभक्त भारतीय हैं जिनका जन्म, पालन-पोषण और शिक्षा-दीक्षा भारत में ही हुई है और कहा कि उन पर लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं. सूत्रों ने कहा कि अगर मंत्री के कुछ रिश्तेदार दूसरे देश में जश्न मना रहे हैं तो वह क्या कर सकते हैं.