logo-image

बिहार में सभापति के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सीएम-डिप्टी सीएम ने भी कराई जांच

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) ने शनिवार को कोरोना जांच के लिए नमूने दिए हैं.

Updated on: 05 Jul 2020, 08:52 AM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) ने शनिवार को कोरोना जांच के लिए नमूने दिए हैं. ये दोनों बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के संपर्क में आए थे, जो शनिवार को कारोना पॉजिटिव पाए गए. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक अधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को स्वयं पहल कर अपना कोविड-19 (COVID-19) टेस्ट कराया. मुख्यमंत्री बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के साथ हाल ही में कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ेंः पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, IED ब्लास्ट कर जवानों को किया टारगेट

सभापति पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव
सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने स्वयं पहल कर अपना कोविड-19 टेस्ट कराया. मुख्यमंत्री ने अपने नजदीक काम करने वाले अधिकारियों को भी कोविड-19 टेस्ट कराने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद उनके नजदीक काम करने वाले अधिकारियों ने भी अपना कोविड-19 टेस्ट कराया. चिकित्सकीय प्रोटोकॉल के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियां बरती जा रही हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में COVID-19 संक्रमण कैसे रुकेगा, नहीं मिल रहे लापता 1589 कोरोना संक्रमित

पत्नी भी कोविड-19 संक्रमित
सभापति के परिजनों के मुताबिक, सिंह को दो-तीन दिनों से तेज बुखार था. शुक्रवार को उन्होंने कोरोना की जांच कराई थी. देर शाम रिपोर्ट आई तो पति-पत्नी दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद शनिवार की दोपहर में उन्हें पटना एम्स ले जाया गया. उन्हें कोविड आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, उनके अन्य परिजनों के भी कोरोना जांच के लिए नमूने लिए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः चीन को हर चाल का मिलेगा मुंहतोड़ जवाब, वायुसेना कर रही सीमा पर जंगी जहाजों के बड़े बेड़े की तैनाती

शपथ ग्रहण समारोह में हुए थे सभी शामिल
पिछले सप्ताह ही बिहार में नौ निर्वाचित विधान पार्षदों ने शपथ ली थी. शपथ ग्रहण समारोह में सभापति के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी सहित कई लोग मौजूद थे. एक भाजपा नेता ने बताया कि कोरोना जांच के लिए उपमुख्यमंत्री मोदी के भी नमूने लिए गए हैं. सूत्रों का दावा है कि चार सचिवों के भी नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं. उस समारोह में भाग लेने वाले सभी लोगों के नमूने लिए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः चीन ने पहली बार भूटान से सीमा विवाद की बात कही, तीसरे पक्ष 'भारत' पर निशाना

कई और नेता भी कोरोना संक्रमित
उल्लेखनीय है कि इससे पहले मंत्री और भाजपा नेता विनोद कुमार सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. इलाज के बाद रिपोर्ट निगेटिव पाए जाने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई.

  • HIGHLIGHTS
  • बिहार के सभापति और पत्नी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप.
  • बिहार के मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री ने भी कराया कोरोना टेस्ट.
  • शपथ ग्रहण समारोह में हुए थे सभी शामिल. पहले भी निकले पॉजिटिव.