News Nation Logo

बिहारियों के खिलाफ पंजाब के सीएम की बयानबाजी पर नीतीश ने दिखाया आईना

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर तीखी प्रतिक्रिया दी है.आंख का इलाज कराने दिल्ली पहुंचे बिहार सदन में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री की बात बिल्कुल गलत है

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 18 Feb 2022, 12:10:50 PM
channi

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • नीतीश कुमार ने चन्नी को बताया अज्ञानी
  • बोले, बिहार के बारे में उन्हें कुछ पता नहीं
  • गुरु गोविंद सिंह बिहार में पैदा हुए थे

नई दिल्ली:  

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर तीखी प्रतिक्रिया दी है.आंख का इलाज कराने दिल्ली पहुंचे बिहार सदन में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री की बात बिल्कुल गलत है. बिहार के लोग पंजाब में रहते हैं और वहां के विकास में योगदान देते हैं. बिहार गुरु गोबिंद सिंह जी की जन्मभूमि है. उन्होंने कहा कि ये भी भूल गए कि किस तरीके से हम लोगों ने 2017 में गुरु साहब का 350 वां प्रकाश पर्व मनाया था. इस दौरान पंजाब समेत दुनिया भर से लोग आए और खुश होकर गए.

कांग्रेस ने किया गलत चयन
नीतीश कुमार ने चन्नी के बारे में कहा कि पता नहीं, वह किस तरह के आदमी हैं, जिनको पार्टी ने मौका दे दिया और उन्होंने अपना नुकसान किया है. पंजाब के लोगों को बिहार से कितना लगाव है, उनको पता ही नहीं है. गुरु नानक जी राजगीर आए थे, वहां हम लोग कितना कुछ करा रहे हैं. उनको कुछ मालूम ही नहीं है.

यह बी पढ़ेंः पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के खिलाफ बिहार में दर्ज हुआ मुकदमा, भारी पड़ेगी बयानबाजी!

ये कहा था चन्नी ने
गौरतलब है कि एक चुनावी सभा के दौरान पंजाब के सीएम ने कहा था कि यूपी दे, बिहार दे, दिल्ली दे भइये आके इते राज नई करदे. यानी उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली के भैया को पंजाब में आकर राज नहीं करने दिया जाएगा. उनके इस बयान पर वहां मौजूद लोग इसके बाद वहां मौजूद लोग तालियां बजाने लगते हैं. इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी ताली बजाती हुई दिखी थी. सीएम चन्नी के इस बयान पर विपक्षी दलों ने भी हमला बोला था. चन्नी के बयान पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि यह बहुत ही शर्मनाक बयान है. उन्होंने कहा था कि हम किसी व्यक्ति या किसी विशेष समुदाय को निशाना बनाकर की गई टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं. उन्होंने कहा कि खुद उनकी नेता प्रियंका गांधी भी यूपी से ताल्लुक रखती हैं. क्या वे भी 'भैया' हैं.

First Published : 18 Feb 2022, 12:02:35 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.