logo-image

पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के खिलाफ बिहार में दर्ज हुआ मुकदमा, भारी पड़ेगी बयानबाजी!

कोर्ट ने मुकदमे को न सिर्फ स्वीकार कर लिया है, बल्कि 24 फरवरी को उसकी सुनवाई की तारीख भी तय कर दी है।

Updated on: 17 Feb 2022, 04:14 PM

नई दिल्ली:

मुजफ्फरपुर: पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी पर उनका बड़बोलापन भारी पड़ता दिख रहा है। भले ही उन्होंने पंजाब में एंटी यूपी-बिहार सेंटिमेंट्स को लेकर बयान दिया हो, लेकिन इसका असर दूर तक पड़ता दिख रहा है। चन्नी के बयान को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर में मुकदमा दर्ज हुआ है। यही नहीं, कोर्ट ने मुकदमे को न सिर्फ स्वीकार कर लिया है, बल्कि 24 फरवरी को उसकी सुनवाई की तारीख भी तय कर दी है। 

मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में दर्ज हुआ मुकदमा

जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर की सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को अदालत में घसीटा है। चन्नी के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए हाशमी ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को धमकाने, अपमान करने और आहत करने का आरोप लगाया है। इस मामले में चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ आईपीसी की धारा 295,295(क) 504, 511 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिसे सीजेएम कोर्ट ने स्वीकार भी कर लिया है। इस मामले की सुनवाई अब 24 फरवरी को होगी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी तीखी प्रतिक्रिया

चरणजीत सिंह चन्नी के विवादास्पद बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीखी प्रतिक्रिया की। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि कोई व्यक्ति इस तरह का बयान कैसे दे सकता है। उन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी के बयान को बेमतलब करार देते हुए कहा कि चन्नी साहब पंजाब के बारे में ही अनजान हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के विकास में बिहार और बिहारियों की बड़ी भूमिका है। बिहार के लोगों ने पंजाब की सेवा की है। उन्होंने विकास के पहिये को आगे बढ़ाया और ये बात सभी को मालूम है। नीतीश कुमार ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर भी जोरदार हमला बोला। नीतीश कुमार से जब ये पूछा गया कि जिस समय चरणजीत सिंह चन्नी ये बयान दे रहे थे, उस समय प्रियंका गांधी भी वहां मौजूद थीं। तो उन्होंने सवाल से किनारा कर लिया और उस मुद्दे पर बात ही नहीं की।

चरणजीत सिंह चन्नी ने दिया था यूपी-बिहार-दिल्ली के लोगों के खिलाफ बयान

बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो ये कहते हुए दिख रहे हैं कि यूपी, बिहार, दिल्ली से आए 'भईया' लोग पंजाब पर राज करना चाहते हैं। लेकिन ये पंजाब है और ऐसा पंजाब में कभी नहीं होगा। उन्होंने प्रियंका गांधी को पंजाब की बहू करार देते हुए पंजाबन बताया। उस समय प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजूद थी और मुस्कुरा रही थी।