logo-image

Bihar: UG PG एग्जाम का बना मजाक, परीक्षा में जमकर चोरी का Video हुआ Viral

Bihar cheating UG PG exam: राजधानी पटना के कंकड़बाग रोड नंबर 20 के राम कृष्णा द्वारका कॉलेज में बुधवार को यूजी और पीजी की परीक्षा हो रही थी.

Updated on: 25 May 2023, 03:39 PM

highlights

  • UG PG एग्जाम का बना मजाक
  • परीक्षा में जमकर चोरी का Video हुआ Viral
  • सेंटर तय करने में मानवीय चूक हुई

Patna:

Bihar cheating UG PG exam: राजधानी पटना के कंकड़बाग रोड नंबर 20 के राम कृष्णा द्वारका कॉलेज में बुधवार को यूजी और पीजी की परीक्षा हो रही थी. इसी दौरान स्नातक पार्ट 2 की परीक्षा का एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसने हर किसी को हैरान कर के रख दिया है और एक बार फिर बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है. धांधली का एक वीडियो परीक्षा के प्रथम पाली के खत्म होने के बाद बड़ी तेजी के साथ सोशल साइट पर वायरल हुआ. वीडियो में छात्र जमकर चोरी करते नजर आ रहे हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ-साफ से देखा जा रहा है कि परीक्षा सेंटर पर एग्जाम देने आए सभी छात्र जमीन पर बैठकर पेपर और मोबाइल से चोरी कर सभी सवालों का जवाब दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- गया के इस स्कूल का हाल बेहाल, एक कक्षा में पढ़ते हैं 1 से 8वीं तक के छात्र

खुले आम यूजी-पीजी की परीक्षा में चोरी

हालात तो ऐसा है कि छात्र हाथों में उत्तर पुस्तिका लेकर एग्जाम सेंटर में घूम रहे हैं. वहीं, जब इस वायरल वीडियो पर द्वारका कॉलेज के प्रिसिंपल अरविंद कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनके कॉलेज में पहले से स्नातक पार्ट 2 की परीक्षा चल रही थी. वहीं, अचानक से विभाग के द्वारा अन्य परीक्षा का भी कॉलेज में आयोजन किया गया. जिससे कॉलेज में अनियमितता उत्पन्न हो गई. वहीं, एग्जाम सेंटर में जमकर हो रही चोरी पर कॉलेज के प्रिंसिपल ने चुप्पी साध ली.

परीक्षा या मजाक

अब यहां सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि जब राज्य की राजधानी पटना में परीक्षा का यह हाल है, जहां छात्र मोबाइल और गैस पेपर के सहारे नकल कर एग्जाम दे रहे हैं तो अन्य जिलों में किस तरह से परीक्षा ली जा रही होगी. यह पहली बार नहीं है जब बिहार में शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा हो बल्कि परीक्षा पत्र लीक होने से लेकर टीवी देखते हुए परीक्षा देने का वीडियो भी कई बार सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है.