logo-image

Bihar Budget 2023: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान BJP-RJD में 'जंग', अडानी का नाम भी उछला

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही बीजेपी की नेत्री भागीरथी देवी और आरजेडी नेत्री रेखा देवी के भिड़ गई और एक दूसरे पर जुबानी हमला करने लगीं.  इतना ही नहीं RJD ने जवाब में ये भी कहा कि अडानी से मांग लीजिए.

Updated on: 27 Feb 2023, 05:33 PM

highlights

  • राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा
  • बीजेपी-आरजेडी नेत्रियों के बीच जुबानी जंग
  • गौतम अडानी का भी उछला नाम
  • पीएम मोदी पर भी कसा गया तंज

Patna:

बिहार विधानसभा में कल यानि 28 फरवरी को बिहार की नई महागठबंधन सरकार अपना पहला बजट पेश करेगी. इससे पहले ही पक्ष और विपक्ष के बीच अच्छी खासी खीचातानी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान देखने को मिला. दरअसल, राज्यपाल द्वारा बिहार सरकार की उपलब्धियों को गिनाया जा रहा था और इसी दौरान शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी अपनी बात रखी ही जा रही थी कि बीजेपी भड़क गई और जमकर हंगामा काटा. राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही बीजेपी की नेत्री भागीरथी देवी और आरजेडी नेत्री रेखा देवी के भिड़ गई और एक दूसरे पर जुबानी हमला करने लगीं.  इतना ही नहीं RJD ने जवाब में ये भी कहा कि अडानी से मांग लीजिए. MLC मुन्नी देवी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जाइए मोदी के सामने कटोरा लेकर भीख मांगिए. राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन में 'जय भीम' के नारे भी लगे.

राज्यपाल गिना रहे थे सरकार की उपलब्धियां

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर अपने अभिभाषण में बिहार सरकार की उपलब्धियों को गिना रहे थे. राज्यपाल द्वारा अभिभाषण के दौरान जब ये कहा गया कि शिक्षा के क्षेत्र में बिहार सरकार निरंतर काम कर रही है तो बीजेपी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. बीजेपी विधायकों ने ये कहते हुए हंगामा शुरु किया कि स्कूलों में शिक्षक और बिल्डिंग नहीं है. साथ ही 'महागठबंधन हटाओं, देश बचाओ' के नारे लगाने लगे. वहीं, बीजेपी का विरोध करते हुए आरजेडी की तरफ से 'मोदी भगाओ, देश बचाओ' का नामा लगाया जाने लगा और बीजेपी नेत्री भागरथी देवी और आरजेडी नेत्री रेखा देवी की जुबानी जंग देखने को मिली.

ये भी पढ़ें-OMG: बागेश्वर वाले धीरेंद्र शास्त्री के लिए इस भोजपुरी स्टार ने ये क्या कह डाला!

बता दें कि बिहार का बजट सत्र 5 अप्रैल तक चलेगा. कल यानी 28 फरवरी को बिहार का बजट पेश किया जाएगा. सोमवार के लिए निर्धारित कार्यवाही के मुताबिक बिहार विधानमंडल के सत्र में नहीं रहने की अवधि में राज्यपाल की तरफ से प्रख्यापित अध्यादेशों की प्रति सदन के पटल पर रखी जाएगी और अंत में शोक प्रकाश होगा. बता दें कि बजट सत्र के दौरान 22 बैठकें होंगी  और दो दिन तक राज्यपाल के अभिभाषण पर दो दिन वाद विवाद होगा.